शाहजहांपुर में मारवाड़ी गैंग के 7 सदस्य गिरफ्तार:बरेली में डकैती की 2 घटनाएं कबूली, तमंचे और कारतूस हुए बरामद

शाहजहांपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शाहजहांपुर पुलिस ने मारवाड़ी गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है। सभी पर हत्या, लूट और डकैती के एक दर्जन से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट और चोरी करने में इस्तेमाल होने वाले औजार बरामद किए हैं। आरोपियों ने बरेली में दो डकैती घटनाओं को कबूल किया है। इससे पहले मारवाड़ी गैंग के सदस्यों को पकड़ा गया था। तभी से उनकी जाति के नाम पर गैंग का नाम रख दिया गया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। साथ ही उनके आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटा रही है।

तीन तमंचे और कारतूस भी बरामद

थाना निगोही पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि संडा खास के बाहर एक दुकान के पीछे कुछ आरोपी एक घटना को अंजाम देने वाले हैं। थाना प्रभारी रविंद्र सिंह ने भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर घेराबंदी करते हुए सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से पुलिस ने लूट और चोरी करने में इस्तेमाल होने वाले औजार बरामद किए हैं। साथ ही उनके पास से तीन तमंचे और कारतूस भी बरामद किए हैं।

अलग-अलग गांव के रहने वाले हैं आरोपी

आरोपी होरी लाल मारवाड़ी, दयानंद मारवाड़ी, कुनेंदर पाल, नितेश, भीकम, परसादी और धर्मवीर थाना निगोही क्षेत्र के अलग-अलग गांव के रहने वाले हैं। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उसकी बिरादरी में ज्यादातर लोग ऐसी ही घटनाओं को अंजाम देते हैं। इससे पहले भी उसके कई साथी लूट, डकैती और हत्या की घटनाओं में जेल जा चुके हैं। गैंग के सातों सदस्य बरेली में दो डकैती की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

पुलिस आरोपियों से पूछताछ की जा रही है

जिसको आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में कबूल भी किया है। पुलिस ने गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश शुरू कर दी है। मामले में एसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि मारवाड़ी गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से अवैध तमंचे और कारतूस भी बरामद किए हैं। आरोपियों ने बरेली में दो घटनाओं को करना कबूल किया है। पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...