चोरों ने 5 लाख नगद…4 लाख के जेवर पार किए:शाहजहांपुर में दो घर खाली मिलने के बाद सीढ़ी लगाकर तीसरे घर में कूदे, 5 बक्से उठाकर खेत में ले गए

शाहजहांपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परिवार को खेत में पड़े मिले खाली बक्शे। - Dainik Bhaskar
परिवार को खेत में पड़े मिले खाली बक्शे।

शाहजहांपुर में रात के अंधेरे मे चोरों ने पहले दो बंद घरों को खंगाला। कुछ नहीं मिलने पर बंद घर में रखी सीढ़ी से तीसरे मकान में घुस गए। जहां से चोर पांच बक्से उठाकर ले गए। चोर बक्सों को एक खेत में ले गए।

उसमें से चोरों ने करीब पांच लाख रुपए और चार लाख के सोने-चांदी के जेवर पार कर दिए। शनिवार सुबह सोकर उठे परिवार को सारा सामान बिखरा पड़ा मिला। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

खाली पड़े मकान में चोरों को कुछ नहीं मिला

थाना मदनापुर क्षेत्र के गांव चंदोखा के रहने वाले राम कुमार सिंह पत्नी और एक बेटे के साथ दूसरी मंजिल पर सो रहे थे। उनके घर के पास दो मकान खाली हैं, जो बंद पड़े हैं। चोर सबसे पहले बंद मकानों में चोरी करने के लिए घुसे। लेकिन दोनों मकानों से चोरों को कुछ नहीं मिला। बंद घर में रखी सीढ़ी को दीवार से लगाकर उसके सहारे से चोर रामकुमार सिंह के घर में घुस गए।

खेत में तोड़े ताले

उस समय रामकुमार अपने परिवार के साथ दूसरी मंजिल पर सो रहे थे। नीचे के कमरों में रखे बक्सों को चोर उठा ले गए। चोरों ने उन बक्सों के ताले घर से कुछ कदम की दूरी पर एक खेत में तोड़े। जिसमें से करीब 5 लाख रुपए नगद और 4 लाख के सोने चांदी के जेवर लेकर फरार हो गए।

ग्रामीणों ने दी सूचना

बक्सों में रखा अन्य सामान खेत में बिखरा मिला। सुबह आंख खुलने के बाद रामकुमार को घर का सारा सामान बिखरा मिला। ग्रामीणों ने खेत में पड़े बक्सों की जानकारी रामकुमार को दी। जिसके बाद सभी खेत में पहुंच गए। उसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने चोरी की घटना की जांच शुरू कर दी है।

चिन्मयानंद के वकील का भाई है पीड़ित

पीड़ित रामकुमार सिंह पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद के वकील ओम सिंह के भाई हैं। सुबह होने पर जैसे ही चोरी की जानकारी हुई। वैसे ही रामकुमार ने अपने एडवोकेट भाई ओम सिंह को फोन पर सूचना दी। एडवोकेट ओम सिंह ने भी पीड़ित भाई के घर जाकर उनसे घटना की जानकारी करने के बाद पुलिस के आलाधिकारियों से बातचीत की।

कार्रवाई का दिया आश्वसन

एसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि चोरी की घटना सामने आई है। तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। पुलिस मौके पर गई है। परिवार से चोरी हुए सामान के बारे में पूछताछ की जा रही है। तहरीर मिलते ही उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।