• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Shahjahanpur
  • Army Special Train Derailed In Shahjahanpur: The Bogie Rubbed Against The Platform, Several Wheels Broke; BSF Jawans Were Going From Jammu And Kashmir To West Bengal, Lucknow Delhi Route Was Disrupted For 5 Hours

UP में बड़ा ट्रेन हादसा टला:शाहजहांपुर में प्लेटफॉर्म से टकराकर पटरी से उतरी आर्मी स्पेशल, कई पहिए टूटे; इस ट्रेन से कश्मीर से बंगाल जा रहे थे BSF के 500 जवान

शाहजहांपुर2 महीने पहले

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में गुरुवार रात करीब 10 बजे बड़ा ट्रेन हादसा टल गया। यहां 500 से ज्यादा BSF जवानों को जम्मू कश्मीर से पश्चिम बंगाल ले जा रही आर्मी स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी पटरी से उतर गई। हादसा इतना भयावह था कि पहिए तक टूट गए। गनीमत थी कि हादसे में किसी जवान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

प्लेटफॉर्म पर ही रगड़ने लगी थी ट्रेन
आर्मी स्पेशल एक्सप्रेस जैसे ही शाहजहांपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर पांच पर पहुंची। ट्रेन की एक बोगी पटरी से उतर गई और ट्रेन प्लेटफॉर्म से रगड़ाने लगी। इससे बोगी के कई पहिए टूट भी गए। ट्रेन की स्पीड कम होने के चलते ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। हादसा होते ही मौके पर रेलवे के कई अफसर पहुंच गए। सभी ने राहत-बचाव काम शुरू कर दिया। हादसे के चलते से छह से सात घंटे लखनऊ से दिल्ली जाने वाला रूट बाधित रहा।

ट्रेन में बैठे जवान भी दशहत में आ गए।
ट्रेन में बैठे जवान भी दशहत में आ गए।

देर रात तक चलता रहा काम, बदले गए टूटे पहिए
राहत-बचाव काम के बाद रेलवे कर्मचारियों ने ट्रेन के पहियों को बदलने का काम शुरू कर दिया। करीब छह से सात घंटे की मशक्कत के बाद ट्रेन को फिर से दुरुस्त किया जा सका। इसके बाद ही रेलवे के अफसरों ने चेक करके शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे ट्रेन को पश्चिम बंगाल के लिए रवाना किया।

स्टेशन अधीक्षक एके गौतम ने बताया कि ट्रेन पटरी से उतर गई थी। खराबी को ठीक सुबह करीब 5 बजे कर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया। बड़ा हादसा होने से टल गया है। लूप लाइन थी इसलिए यातायात प्रभावित नहीं हुआ। ट्रेनों को अलग-अलग प्लेटफार्म से निकाल दिया गया। पटरी ट्रेन से कैसे उतरी, इसकी जांच की जाएगी।

हादसे में ट्रेन के पहिए टूट गए।
हादसे में ट्रेन के पहिए टूट गए।
खबरें और भी हैं...