अवैध शस्त्र फैक्टरी चलाते गैंगस्टर समेत 2 गिरफ्तार:शाहजहांपुर में पहले भी दोनो जा चुके हैं जेल, आर्डर मिलने पर तैयार करते थे तमंचे

शाहजहांपुर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
थाना बंडा पुलिस ने गैंगस्टर समेत दो अपराधियों को गिरफ्तार किया। - Dainik Bhaskar
थाना बंडा पुलिस ने गैंगस्टर समेत दो अपराधियों को गिरफ्तार किया।

शाहजहांपुर पुलिस ने तमंचा बनाने और खराब तमंचों की मरम्मत करने वाले गैंगस्टर समेत दो को गिरफ्तार किया है। दोनों एक खंडहर में पिछले काफी समय से अवैध शस्त्र की फैक्टरी चला रहे थे। पुलिस ने दबिश के दौरान मौके से भारी तादाद बने और अधबने तमंचे और तमंचे बनाने के उपकरण बरामद बरामद किये हैं। दोनो आरोपियों का लंबा अपराधिक इतिहास है। इससे पहले भी दोनो आरोपी तमंचे बनाने के आरोप में जेल जा चुके हैं। दोनों आरोपियों को पूछताछ के बाद जेल भेजा जाएगा।

गैंगस्टर चलाता था अवैध शस्त्र फैक्टरी
थाना बंडा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि, नहर कोठी के पास खंडहर में पिछले काफी समय से तमंचे बनाये जा रहे हैं। थाना प्रभारी मनोज कुमार ने पुलिस बल के साथ देर रात खंडहर में दबिश देकर गैंगस्टर अपराधी सरनाम और बलराम को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से 5 तमंचे, 2 अधबने तमंचे, लोहे की भट्‌टी समेत तमंचे बनाने के उपकरण बरामद किए हैं।

दोनों आरोपियों का लंबा अपराधिक इतिहास है। दोनों आरोपी इससे पहले भी तमंचे बनाने के आरोप में जेल जा चुके हैं। पूछताछ के आरोपियों ने बताया कि, ज्यादातर आर्डर मिलने के बाद तमंचे तैयार करते थे। चार हजार रुपये में नया तमंचा बनाते हैं। और पुराने तमंचे की मरम्मत कराने भी लोग आते हैं। मरम्मत के एक से दो हजार रुपये लेते हैं।

पूछताछ के बाद जेल भेजा जाएगा

एसपी ग्रामीण संजीव कुमार वाजपेयी ने बताया कि, मुखबिर की सूचना पर गैंगस्टर समेत दो आरोपियों को अवैध शस्त्र फैक्टरी चलाते गिरफ्तार किया है। इससे पहले भी तमंचे बनाने के आरोप में आरोपी जेल जा चुके हैं। पूछताछ के बाद आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।