पीएम के दौरे से पहले शाहजहांपुर में बही विकास गंगा:हाइवे से हटाई गई गंदगी, डिवाइडर की हुई मरम्मत, टूटी नालियां बनाई गई

शाहजहांपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाइवे पर करवाई जा रही है सफाई। - Dainik Bhaskar
हाइवे पर करवाई जा रही है सफाई।

पीएम मोदी की जनसभा को लेकर रोजा थाना क्षेत्र में बने मैदान पर तैयारियां काफी तेज कर दी गई हैं। साथ ही क्षेत्र में स्थित नेशनल हाइवे पर कुछ घंटे पहले तक लगे गंदगी के अंबार और बगैर सांकेतिक चिन्ह के लगे डिवाइडर की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया। इसी जगह पर सांकेतिक चिन्ह न लगे होने के कारण अक्सर हादसे होते रहते थे। पीएम के दौरे को लेकर क्षेत्र में हाइवे से लेकर मैदान के आसपास के गांव में विकास की गंगा बहा दी गई।

कानून व्यवस्था की जा रही दुरस्त

रोजा थाना क्षेत्र में स्थित रेलवे मैदान पर 18 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा होनी है। कानून व्यवस्था से लेकर रोड से लेकर आसपास के गांव में किसी तरह की कोई खामी न रहे जाए, इसकी तैयारियां पुलिस प्रशासन ने शुरू कर दी है। जिस जगह पर रेलवे मैदान स्थित है, वहां से कुछ दूरी पर नेशनल हाइवे 24 है। उसी जगह पर डिवाइडर बना है। जिसके ऊपर अभी तक सांकेतिक चिन्ह नहीं लगे थे। जिसकी वजह से आए दिन हादसों में लोग अपनी जान गंवा रहे थे।

झाड़ू लगाकर हाइवे किया गया साफ

इसी तरह मैदान के करीब में आसपास के गांव में नालियां टूटी थी। गांव गलियों से लेकर नेशनल हाइवे पर गढ्ढे ही गढ्ढे दिखते थे। लेकिन पीएम की जनसभा को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने उन सभी खामियों को दूर करने का काम शुरू कर दिया है। जबकि इन खामियों को दूर करने के लिए आसपास के रहने वाले ग्रामीण काफी समय से शिकायत कर रहे थे।

लेकिन पुलिस प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा था। शुक्रवार को रोजा क्षेत्र के नैशनल हाइवे 24 पर गड्ढों को भरने का काम शुरू किया गया। पूरे हाइवे पर झाड़ू लगवाकर उसकी सफाई कराई गई।

सही से नहीं बना पाए पुल

जिस जगह पर पीएम मोदी की जनसभा होनी है। वहां से नेशनल हाइवे-24 गुजरा है। जहां पर प्रतिदिन जाम लगता है। प्रतिदिन हजारों वाहन इस रोड से गुजरते हैं। रोजा अड्ढे के पास रोजा ओवर ब्रिज बना है। जिसके ऊपर से एक बार में एक साईड से सिर्फ एक ही वाहन निकल सकता है। जिसके चलते प्रतिदिन जाम लग जाता है।

प्रतिदिन हजारों यात्रियों को यात्रा के दौरान जाम में फंसकर दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लंबा समय बीत जाने के बाद भी पुलिस प्रशासन एक ऐसे पुल की व्यवस्था नहीं करा पाया है, जिससे कि नेशनल हाइवे से गुजरने वाले वाहन एक साथ पुल से गुजर सके और जनता को जाम से निजात मिल सके।

खबरें और भी हैं...