शाहजहांपुर में जेल का हाईकोर्ट जज ने किया निरीक्षण:पहले लोक अदालत में पहुंचे थे जज, फिर जेल में बंदियों से उनकी समस्याओं के बारे पूछा

शाहजहांपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शाहजहांपुर में जेल का हाईकोर्ट जज ने किया निरीक्षण - Dainik Bhaskar
शाहजहांपुर में जेल का हाईकोर्ट जज ने किया निरीक्षण

शाहजहांपुर में आज हाईकोर्ट के जज पहुंचे। जहां उन्होंने कचहरी में लोक अदालत में लोगों की फरियाद सुनी। उसके बाद पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों और जिला जज के साथ जेल का निरीक्षण किया। जहां उनको सबसे पहले गॉड ऑफ ऑनर दिया गया।

उसके बाद उन्होंने विचाराधीन बंदियों से बातचीत करने के बाद जेल में बंदियों के रखरखाव का जाएजा लिया। इस दौरान कई बंदियों ने अपनी जमानत को लेकर उनसे मदद मांगी। हालांकि हाईकोर्ट के वकील ने उनको जमानत को लेकर आगे का रास्ता बताया कि, कैसे उनको जमानत मिल सकती है।

गॉड ऑफ ऑनर से किया गया सम्मानित

हाईकोर्ट के जज नीरज तिवारी आज शाहजहांपुर में पहुंचे। जहां उन्होंने सबसे पहले लोक अदालत में आने वाले लोगो की फरियादें सुनी। उसके बाद उन्होंने जिला जज, सीडीओ, एडीएम, एसपी सिटी और सीओ सिटी के साथ जिला कारागार का निरीक्षण किया। जेल गेट पर पहुंचते ही उन्होंने सबसे पहले हाईकोर्ट के जज को गॉड ऑफ ऑनर दिया गया।

कैदियों से जमानत को लेकर की बातचीत

इसके बाद जज ने जेल के अंदर पहुंचते ही सबसे पहले बंदियों को जिन बैरकों में रखा जाता है। उसका निरीक्षण किया। उसके बाद उन्होंने बंदियों से मुलाकात कर उनसे जेल में होने वाली समस्याओं के बारे में पूछा। हालांकि समस्या बताने वाला एक भी बंदी सामने नहीं आया। विचाराधीन बंदियों की सर्किल में परेड कराई गई। जेल में 18 से 21 साल तक बंदियों से बातचीत कर उनके बैरकों को चेक किया। इस उम्र के बंदियों से बात कर उनसे बातचीत कर उनकी जमानत में आने वाली दिक्कतों के बारे में जानकारी ली और उसके बाद कैसे उनको जमानत मिल सकती है।

अटकी रही अधिकारियों की सांसे

इसके बाद उन्होंने जेल की रसाई का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान हाईकोर्ट के जज को सब कुछ ठीक-ठाक मिला। हाईकोर्ट के जज ने जेल का करीब एक घंटे तक निरीक्षण किया उसके बाद वो वहां से चले गए। इतनी देर जेल के अधिकारियों की सांसें अटकी रहीं।

खबरें और भी हैं...