शाहजहांपुर में नकली काली मिर्च बनाने वाले 4 गिरफ्तार:हरि मटर में केमिकल मिलाकर बना रहे थे काली मिर्च, दिल्ली में बेचते थे

शाहजहांपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ये फोटो गिरफ्तार आरोपी आनंद गुप्ता, अनिल कुमार, सोनेपाल और हरिनाथ की है। - Dainik Bhaskar
ये फोटो गिरफ्तार आरोपी आनंद गुप्ता, अनिल कुमार, सोनेपाल और हरिनाथ की है।

शाहजहांपुर पुलिस ने हरि मटर से नकली काली मिर्च बनाने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 844 ग्राम नकली काली मिर्च, 25 क्विंटल हरि मटर एक बोरी में केमिकल समेत अन्य सामग्री बरामद की है।

आरोपियों ने बेंगलूरु में नकली काली मिर्च बनाना सीखा था। आरोपी कच्चा माल कानपुर से खरीदकर लाते थे। यहां एक खाली मकान में काली मिर्च तैयार उसको दिल्ली में बेचते थे। पुलिस ने चारों आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है।

बेंगलूरु में नकली मिर्च बनाना सीखा

थाना मदनापुर क्षेत्र के गांव बरूआ पट्‌टी सनायक के रहने वाले पट्‌टे गुप्ता के मकान में पिछले करीब दो साल से नकली काली मिर्च बनाने का अवैध कारोबार किया जा रहा था। मुखबिर की सूचना पर मदनापुर पुलिस ने छापामारी कर मकान से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने मौके से 19 बोरियों में नकली काली मिर्च, 25 कुंतल हरि मटर, एक बोरी में केमिकल और 136 खाली डिब्बे समेत अन्य सामग्री बरामद की है। गिरफ्तार आरोपी आनंद गुप्ता, अनिल कुमार, सोनेपाल और हरिनाथ ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि, करीब दो साल पहले उसने बेंगलूरु में काली मिर्च बनाने का काम सीखा था।

उसके बाद सभी लोग शाहजहांपुर आ गए। कानपुर से खराब हरि मटर को 30 रुपये में और केमिकल खरीदकर लाते थे। मटर को उबालकर उसमें केमिकल मिलाकर उसको काली मिर्च बनाकर उसको दिल्ली में 250 रुपये में बेचते थे। मटर को तैयार कर दिल्ली ले जाने की तैयारी कर रहे थे।

पूछताछ के बाद आरोपियों को जेल भेजा जाएगा
एसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से नकली काली मिर्च बरामद की है। कानपुर से कच्चा माल खरीदकर नकली काली मिर्च बनाकर उसको दिल्ली में बेचते थे। पूछताछ के बाद आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।

खबरें और भी हैं...