शाहजहांपुर में दो बाइक चोर गिरफ्तार:चार चोरी की बाइक हुई बरामद, नंबर और चेसिस मिटा देते थे आरोपी

शाहजहांपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दो बाइक चोर हुए गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
दो बाइक चोर हुए गिरफ्तार।

शाहजहांपुर में बाइकों को चोरी कर उसकी नंबर प्लेट और चेचिस नंबर मिटाकर फर्जी चेचिस लिखकर बेचने वाले दो चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चोरों के पास से चार चोरी की बाइकें बरामद की गई हैं।

पकड़े गए एक आरोपी का घर एकांत में है। चोरी करने के बाद बाईकों की खरीद-फरोख्त उसी के घर से होती थी। पकड़ा गया दूसरा आरोपी महाराष्ट्र में ट्रक से डीजल चोरी करने के मामले में जेल भी जा चुका है।

नंबर में कर देते थे फेरबदल

थाना बंडा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शनिवार रात डरमई गांव के पास से दो चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोपी परगट सिंह गांव गहलुईया और आरोपी धर्मवीर डिरमई गांव का रहने वाला है। दोनों आरोपी मालिकों को धोखा देने के लिए बाइकों को चोरी करने के बाद सबसे पहले बाइक पर लिखे नंबरों में कुछ नंबर बदल देते थे।

मालिक भी नहीं कर पाते थे पहचान

आरोपी कुछ के चेचिस नंबर मिटाकर उसके उपर फर्जी चेचिस नंबर गोद देते थे। जिससे रोड पर चलाने के बाद मालिक भी अपनी बाइकों को देखकर पहचान नहीं पाते थे। कुछ लोग अगर बाइक को पहचान भी लेते, तो जांच पड़ताल में बदले गए नंबरों से उन बाईकों की पहचान नहीं हो पाती।

आरोपी परगट सिंह का मकान एकांत में होने का फायदा उठाते थे। बाइकें चोरी करने के बाद उसे परगट के घर खड़ी की जाती थीं। जहां पर ग्राहकों को बुलाकर उनकी खरीद-फरोख्त होती थी।

एक आरोपी पहले भी जा चुका है जेल

आरोपी धर्मवीर इससे पहले महाराष्ट्र में ट्रक से डीजल चोरी करता था। जहां से डीजल चोरी के आरोप में वो जेल भी जा चुका है। जमानत पर छूटने के बाद उसने शाहजहांपुर में रहकर बाइकें चोरी करने का काम शुरू किया था। एसपी ग्रामीण संजीव कुमार वाजपेयी ने बताया कि नंबर प्लेट और चेचिस नंबर बदलकर बाइकें चोरी करके आरोपी बेचते थे।

खबरें और भी हैं...