पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शाहजहांपुर में महिलाओं को किया गया जागरूक:मिशन शक्ति फेज-3 के तहत लगाई गई थानों में चौपाल, हेल्पलाइन नंबरों के बारे में दी जानकारी

शाहजहांपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महिलाओं को किया गया जागरूक। - Dainik Bhaskar
महिलाओं को किया गया जागरूक।

शाहजहांपुर में महिलाओं और बालिकाओं के साथ बढ़ते अपराधों को रोकने के लिए मिशन शक्ति फेज-3 के तहत नारी सशक्तिकरण को लेकर सभी थानों में चौपाल लगाई गई। जहां बड़ी संख्या में महिलाएं और बालिकाएं मौजूद रहीं। पुलिसकर्मियों ने उन्हें कोचिंग, स्कूल, कालेज, चौराहे आदि सार्वजनिक जगहों पर होने वाली छेड़छाड़ और अपराधों को रोकने के लिए जागरूक किया।

अपराधों को रोकने के लिए उठाया कदम

मिशन शक्ति फेज-3 के तहत नारी सशक्तिकरण के लिए एसपी के आदेश पर जिले के सभी थानों में महिला पुलिसकर्मियों के सहयोग से चौपाल लगाई गई। आसपास के गांव में रहने वाली महिलाओं और बालिकाओं को चौपाल में बुलाया गया। वहां उनको महिलाओं और बालिकाओं के साथ होने वाले अपराधों को रोकने के लिए जागरूक किया गया।

मनचलों की करें शिकायत

महिलाओं और बालिकाओं को बताया गया कि स्कूल, कॉलेज, कोचिंग, चौराहे या फिर अन्य सार्वजनिक स्थलों पर कोई मनचला उनसे अभद्रता या छेड़छाड़ करता है तो तत्काल यूपी 112, वूमेन पावर लाइन 1090, यूपी कॉप एप, 181 महिला हेल्प लाइन, 1076 मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, 1098 चाइल्ड हेल्पलाइन, या फिर 102 और 108 पर सूचना दें।

एंटी रोमियो स्क्वाड है एक्टिव

महिलाओं और बालिकाओं को बताया गया कि उनकी सुरक्षा के लिए सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क बनाया गया है। जहां महिला पुलिसकर्मी महिलाओं और बालिकाओं की शिकायत सुनने के लिए हर समय मौजूद रहती हैं। पुलिसकर्मियों ने कहा कि बिना डरे महिलाएं और बालिकाएं स्कूल और कॉलेज जाकर शिक्षा हासिल करें। एसपी एस आनंद ने बताया कि महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिए मिशन शक्ति फेज-3 के तहत नारी सशक्तिकरण के बारे में सभी थानों में चौपाल लगाकर महिलाओं और बालिकाओं को जागरूक किया गया है। एंटी रोमियो स्क्वाड लगातार सादी वर्दी और प्राइवेट वाहनों से स्कूलों, कालेजों और सार्वजनिक स्थलों पर चेकिंग अभियान चलाकर मनचलों और शोहदों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

खबरें और भी हैं...