शाहजहांपुर में छात्रा की फोटो एडिट करके बनाई अश्लील:फोटो न वायरल करने के लिए छात्रा ने दिए पैसे, उसके बाद भी कर दी, पुलिस दे रही आरोपियों का साथ

शाहजहांपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छात्रा की फोटो खींचकर बनाया अश्लील। - Dainik Bhaskar
छात्रा की फोटो खींचकर बनाया अश्लील।

शाहजहांपुर में दबंगों ने एक छात्रा की फोटो को अश्लील बनाकर वायरल कर दी। छात्रा दबंगों के खिलाफ शिकायत करने के लिए कई दिनों तक थाने के चक्कर काट रही थी, लेकिन पुलिस शिकायत दर्ज नहीं कर रही थी। शुक्रवार को मामला एसपी सिटी के पास पहुंचा तब थाना सदर बाजार में दोनों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

जबरन खींच ली थी फोटो

सदर बाजार क्षेत्र के गांव में रहने वाली 18 साल की युवती एमए की छात्रा है। कुछ महीने पहले कॉलेज और गांव में बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने जाते समय गांव के रहने वाले अवधेश और सरवजीत ने उसकी फोटो खींच ली थी। फोटो दिखाकर आरोपियों ने छात्रा को ब्लैकमेल करने की कोशिश की। जिससे घबराकर छात्रा ने आरोपियों को रुपए दिए।

आसपास के लोग छात्रा को कर रहे थे परेशान

रुपए मिलने के बाद आरोपियों के हौसले बढ़ गए। उन्होंने छात्रा को रास्ते में पकड़कर जबरन फोटो खींच ली और उसको एडिट करके अश्लील बना दिया। उसके बाद उन अश्लील फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद घर के आसपास रहने वालों ने छात्रा को परेशान करना शुरू कर दिया।

छात्रा ने परेशान होकर छोड़ दी थी पढ़ाई

छात्रा ने भी पढ़ाई और ट्युशन पढ़ाना छोड़ दिया। लोगों की बातों से परेशान होकर वो अपना घर छोड़कर अपनी बहन के घर चली गई। छात्रा के परिजन फोटो वायरल करने की शिकायत लेकर दोनों आरोपियों के घर पहुंचे। जहां दोनों आरोपियों के परिजनों ने छात्रा के परिवार से गाली गलौज की और जान से मारने की धमकी दी।

एसपी ने दिलाया न्याय करने का भरोसा

छात्रा ने थाना सदर बाजार में दोनों आरोपियों के खिलाफ शिकायत की। पुलिस तहरीर लेकर एक आरोपी को थाने ले आई, लेकिन आरोपी के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस ने उल्टा छात्रा पर सादे कागज पर साइन करने का दबाव बनाया। साइन करने से छात्रा ने साफ इंकार दिया। छात्रा ने शुक्रवार को पूरे मामले की जानकारी एसपी को दी है। छात्रा का कहना है कि इंसाफ न मिलने पर वो जान दे देगी।

एसपी सिटी संजम कुमार ने बताया कि छेड़छाड़ की धारा में दोनो आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...