अखिलेश बोले- यूपी में चुनाव लड़ने आ गया इनकम टैक्स:कहा- BJP के पास कोई नया रास्ता नहीं, अभी IT वाले आए हैं, CBI और ED का आना बाकी

रायबरेलीएक वर्ष पहले
सपा नेताओं के घर पर छापेमारी पर अखिलेश ने दिया जवाब।

रायबरेली में अखिलेश यादव ने सपा नेताओं के घर पर हुई छापेमारी पर कहा कि भाजपा के पास अब कोई रास्ता नहीं बचा है। अभी तो इनकम टैक्स वाले आए हैं, CBI और ED का आना अभी बाकी है। जिनके यहां रेड पड़ी है, वो अपना हिसाब देंगे। अपनी बैलेंस शीट दिखाएंगे। अखिलेश ने कहा कि भाजपा कांग्रेस की तरह बर्ताव कर रही है। अगर आयकर विभाग के पास जानकारी थी तो पहले कार्रवाई करनी चाहिए थी। चुनाव से 2 महीने पहले ये कार्रवाई हो रही है। जो कि दिखाता है कि आयकर विभाग वाले भी चुनाव लड़ रहे हैं।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा को अब हार सता रही है तो दिल्ली से बड़े-बड़े नेता यहां आ रहे हैं। अभी आयकर विभाग आया है, फिर ED आएगी। राजीव राय हमारी पार्टी के प्रवक्ता हैं। आज उनके यहां छापा मारा गया है। चुनाव से ठीक पहले उनके छापा मारा गया। भाजपा के पास इनकम टैक्स के अलावा कोई नया रास्ता नहीं बचा है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते सपा प्रमुख अखिलेश यादव।
प्रेस कॉन्फ्रेंस करते सपा प्रमुख अखिलेश यादव।

रिटर्न भरने पर नहीं मारा छापा

छापेमारी पर अखिलेश यादव ने कहा कि, जब रिटर्न भरा था तब टीम क्यों नही आई। उन्होंने छापेमारी की टाइमिंग पर सवाल उठाए। महाराष्ट्र और बंगाल में किस तरह केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया गया, ये सभी ने देखा है। अधिकारी इस सरकार में कठपुतली बन गए हैं। अखिलेश यादव ने कहा हम एक अफसर का कैडर बदल कर यूपी लाए थे। उसने कहा कि आप जो कहेंगे वही करूंगा। जब सरकार बदल गई तो उसी अफसर ने नई सरकार में आजम खां को जेल भेज दिया। चिलम के चक्कर में बेगुनाहों को उसने फंसा दिया।

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट।
अखिलेश यादव ने किया ट्वीट।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि, 'भाजपा का हार का डर जितना बढ़ता जाएगा, विपक्षियों पर छापों का दौर भी उतना बढ़ता जाएगा। फिर भी सपा का रथ व हर कार्यक्रम बदस्तूर चलता जाएगा। अब तो जनता पूरी तरह भाजपा के खिलाफ विपक्ष के साथ खड़ी है। अब क्या 22 के लिए भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता के यहां छापे डालेगी।'

भाजपा में किसानों का अपमान हुआ

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों की हत्या हुई, किसानों का अपमान हुआ, लेकिन सरकार ने तब कृषि कानून वापस लिया जब इनको लगा कि अब हम जाने वाले हैं। यूपी में किसानों को जीप से कुचल दिया गया, लेकिन अभी तक मंत्री बर्खास्त नहीं हुए हैं।

श्रीकृष्ण के अवतार में दिखे अखिलेश

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में सपा प्रमुख अखिलेश यादव का सॉफ्ट हिंदुत्व वाला चेहरा दिखाया गया है। उनके भगवान श्रीकृष्ण की अवतार वाली होर्डिंग्स सड़कों पर देखने को मिल रही हैं। वो भी तब जब स्वयं अखिलेश विजय रथ यात्रा लेकर यहां पहुंचे हैं। आज उनकी यात्रा का दूसरा दिन है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव का सॉफ्ट हिंदुत्व वाला चेहरा दिखाया गया।
सपा प्रमुख अखिलेश यादव का सॉफ्ट हिंदुत्व वाला चेहरा दिखाया गया।

इन तीन विधासभाओं से निकलेगा विजय रथ
आज अखिलेश यादव सोनिया के गढ़ में दूसरे दिन हुंकार भरेंगे। वो यहां रायबरेली की सदर, ऊंचाहार और सलोन विधानसभा में जनसभा करेंगे। रथ यात्रा लेकर निकलने से पहले अखिलेश पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। उनके स्वागत में महिलाएं फूल-मालाएं लेकर यहां पहुंच चुकी हैं। कल 3 विधानसभा क्षेत्रों में जनसभा करके जब वो पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंचे तो गेस्ट हाउस के बाहर कार्यकर्ताओं हुजूम उमड़ पड़ा था।

पदाधिकारियों और टिकटार्थियों से मिले थे अखिलेश

अखिलेश ने यहां पार्टी के पदाधिकारियों और टिकटार्थियों से मुलाकात की थी। गौरतलब हो कि कल रायबरेली में अखिलेश यादव ने मीडिया से कहा था कि कांग्रेस और सपा सम्मान और शिष्टाचार के नाते एक-दूसरे के लिए लोकसभा सीटें छोड़ते आए हैं, लेकिन ये विधानसभा का चुनाव है। जिसे सपा हमेशा से पूरी ताकत से लड़ती चली आई है और यहां सपा को बड़ी जीत मिली है।

अखिलेश के जाने के बाद पहुंचेंगी प्रियंका

उधर, जब अखिलेश यादव सोनिया के गढ़ में जनसभा कर रहे, जिसमें भारी जनसैलाब उमड़ रहा। ठीक उसी समय आज स्मृति ईरानी के गढ़ अमेठी में राहुल-प्रियंका एक बार फिर अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने पहुंच रहे हैं। ख़ास बात यह है कि अखिलेश अमेठी लोकसभा की सलोन विधानसभा सीट पर विजय रथ यात्रा लेकर पहुंचेगे तो कुछ किमी दूर पर राहुल-प्रियंका भाजपा हटाओ को लेकर पद यात्रा निकालेंगे। देर शाम जब अखिलेश रायबरेली से वापस होंगे तब प्रियंका रायबरेली पहुंचेंगी। वो रविवार को यहां रिफॉर्म क्लब के मैदान में शक्ति संवाद कार्यक्रम में शामिल होंगी।

खबरें और भी हैं...