शाहजहांपुर में दो कोरोना मरीज मिले:ओमिक्रॉन की जांच के लिए लखनऊ भेजे गए सैंपल, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में जुटा विभाग

शाहजहांपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शाहजहांपुर में कोरोना मरीज मिलने पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट। - Dainik Bhaskar
शाहजहांपुर में कोरोना मरीज मिलने पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट।

शाहजहांपुर में कतर और शारजहां से आए दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने दोनों को होम आइसोलेट किया गया है। वहीं, उनके संपर्क में आने वाले लोगों को स्वास्थ विभाग ने ट्रेस करना शुरू कर दिया है।
कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में जुटा स्वास्थ्य विभाग
दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों का सैंपल लखनऊ भेजा गया है। जहां ओमिक्रॉन वैरिएंट की जांच होगी। अब तक जिले में अलग अलग देशों से 286 लोग आए हैं। इनमें 174 लोगों की जांच की जा चुकी है। बाकी विदेशों से आए लोगों से स्वास्थ्य विभाग संपर्क करने में जुटा है।
दोनों मरीजों की रिपोर्ट मिली कोरोना पॉजिटिव
बताते हैं कि चौक कोतवाली क्षेत्र निवासी 50 साल का व्यक्ति कुछ दिन पहले शारजहां से आया था। वहीं, दूसरा बंडा थाना क्षेत्र निवासी 35 वर्षीय युवक कतर से आया था। दोनों मरीजों की आरटीपीसीआर जांच कराई गई। इसमें दोनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।
विदेश से अब तक आ चुके हैं 286 लोग
स्वास्थ्य विभाग ने दोनों मरीजों को होम आइसोलेट कर उनके परिवार के सदस्यों की भी जांच कराई है। दोनों मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की भी जांच की जा रही है। आंकड़ों के मुताबिक जिले में अब तक 286 लोग विदेश से आ चुके हैं। इनमें से स्वास्थ विभाग सिर्फ 174 लोगों की जांच करा पाया है। बाकी अन्य लोगों को ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है।
लखनऊ भेजे गए सैंपल
सीएमओ डॉ. एसपी गौतम ने बताया कि दो मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। उनके सैंपल ओमीक्रॉन जांच के लिए लखनऊ भेजे गए हैं। दोनों को होम आईसोलेट किया है।

डीएम बोले, सभी लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करें

डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने दैनिक भास्कर से बात करते हुए बताया कि दो अलग अलग देशों से आए व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण मिला है। दोनों को होम आईसोलेट किया गया है। दोनों मरीजों को सैंपल लखनऊ भेजे जाएंगे ताकि ओमिक्रॉन की जांच की जा सके। कोविड-19 गाइडलाइन का सभी पालन करें। भीड़भाड़ वाले एरिया मे जाने से बचें, मास्क जरूर लगाएं और हाथों को बार बार धोयें।

खबरें और भी हैं...