शाहजहांपुर में बाघ दिखने से दहशत:कार सवार युवकों ने बनाया वीडियो, वन विभाग ने अहतियात बरतने की अपील

शाहजहांपुर3 महीने पहले
खेत से बाहर आकर बैठ गया बाघ ।

शाहजहांपुर के भाजपा विधायक के पैतृक गांव में बाघ देखे जाने से ग्रामीणों में दहशत फैल गई। तेज बारिश के दौरान दो कार सवार लोग रोड से गुजर रहे थे। तभी उनकी नजर खेत के पास बैठे बाघ पर पड़ गई। कार के शीशे बंद कर लोगों ने बाघ का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने तलाश किया लेकिन बाघ नहीं मिला। आशंका जताई जा रही है कि, खुटार रेंज के जंगलों से बाघ गांव में आ गया था। हलचल होने पर बाघ वापस लौट गया है।

बाघ देखे जाने से ग्रामीणों में दहशत
पुवायां विधानसभा सीट से दूसरी बार भाजपा से विधायक बने चेतराम मूल रूप से खुटार क्षेत्र के गांव हंसपुर के रहने वाले हैं। दो दिन पहले हंसपुर गांव में तेज बारिश हो रही थी। दो कार सवार लोग गांव के अंदर रोड से गुजर रहे थे। तभी उनकी नजर खेत के पास बैठे बाघ पर पड़ गई। कार रोककर उसमे बैठे लोगों ने फौरन मोबाइल निकालकर बाघ का वीडियो बनाने लगे।

तभी दूसरी कार आकर रूकी। उसमे भी बैठे लोग शीशे बंदकर बाघ का वीडियो बनाने लगे। उसके बाद बाघ के वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। गांव में बाघ के आने की खबर पहुंचते ही ग्रामीणों में दहशत फैल गई। ग्रामीण अकेले खेतों की ओर जाने से डर रहे हैं। तब वन विभाग को सूचना दी गई। रेंजर ने गांव में स्थित सभी खेतों की ओर जाकर बाघ की तलाश की, लेकिन बाघ कहीं नहीं मिला। गांव में ग्रामीणों के दिलों मे दहशत बरकरार है।

जंगल की ओर वापस चला गया होगा
रेंजर रमाकांत सक्सेना ने बताया कि, हंसपुर गांव खुटार रेंज के जंगलों से कुछ दूर पर स्थित है। जंगल किशनपुर सेंचुरी होते हुए दुधवा नेशनल पार्क से जुड़ा हुआ है। यही कारण है कि, क्षेत्र में अक्सर जानवर आ जाते हैं। पगमार्क देखने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि, बाघ जंगल की ओर वापस चला गया है। हालांकि रेंजर ने ग्रामीणों से अहतियात बरतने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...