शाहजहांपुर में मिला बच्ची का कंकाल:16 दिन पहले हुई थी लापता, पिता बोला- चाचा-चाची ने तंत्र-मंत्र के चलते की हत्या

शाहजहांपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शाहजहांपुर में 16 दिनों से लापता चल रही थी प्रज्ञा। - Dainik Bhaskar
शाहजहांपुर में 16 दिनों से लापता चल रही थी प्रज्ञा।

शाहजहांपुर में एक 2 साल की बच्ची की कंकाल उसके घर के सामने खंडहर में मिला है। वह 16 दिनों से लापता चल रही थी। ग्रामीणों ने उसका कंकाल देखा तो परिजनों और पुलिस को सूचना दी। पुलिस को उसके पेट के कुछ अंग और बाल मिले हैं। परिजनों ने कहा कि सात महीने पहले भी उनके 3 दिन के बच्चे की मौत हुई थी। उसकी हत्या भी चाचा-चाची ने तंत्र-मंत्र के चलते की थी। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। पुलिस अब फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।

29 नवंबर से बच्ची चल रही थी लापता

जिले के थाना तिलहर क्षेत्र के गांव ग्वार के रहने वाले धीर सिंह की दो साल की बेटी प्रज्ञा 29 नवंबर को घर से अचानक लापता हो गई थी। परिजनों ने उसकी काफी तलाश की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका। उसके बाद पिता ने थाने में जाकर बच्ची के चाचा और चाची पर उसका अपहरण कर तंत्र-मंत्र के चलते हत्या करने का आरोप लगाया था। पुलिस ने बच्ची की गुमशुदगी दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी। आज बच्ची का कंकाल उसके मकान के ठीक सामने एक खंडहर में मिला। ग्रामीणों ने कंकाल देखने के बाद परिजनों को सूचना दी। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद पुलिस ने मौके से पेट का कुछ अंग और बाल बरामद किए।

घर के सामने खंडहर में मिला कंकाल
घर के सामने खंडहर में मिला कंकाल
पुलिस के सामने घरवालों ने किया प्रदर्शन
पुलिस के सामने घरवालों ने किया प्रदर्शन

सात महीने पहले बेटे की हुई थी मौत

धीर सिंह का आरोप है कि बच्ची का चाचा और चाची तंत्र-मंत्र करते हैं। तंत्र-मंत्र के चलते ही उसकी बेटी का अपहरण कर उसकी बलि दे दी गई। आरोप है कि पहले दिन से पुलिस को बताया था कि प्रज्ञा का अपहरण उसके चाचा चाची ने किया है। लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही थी। आगे कहा कि सात महीने पहले तीन दिन के बेटे की भी मौत हो गई थी। उस वक्त उसके चाचा और चाची ने तंत्र-मंत्र करके उसकी हत्या की थी। हंगामा कर रहे परिजनों को पुलिस ने जैसे-तैसे शांत कराकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने आरोपी चाचा और चाची की तलाश शुरू कर दी है।

सीओ तिलहर अरविंद कुमार ने बताया कि 29 नवंबर को बच्ची लापता हुई थी। उसकी रिपोर्ट दर्ज कर ली गई थी और तलाश भी की जा रही थी। लेकिन आज बच्ची का शव मिला है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों के जो भी आरोप हैं उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...