तिलहर में गोष्ठी का हुआ आयोजन:विश्व पशु चिकित्सा दिवस पर स्कूल में सरकार से संसाधन उपलब्ध कराने की उठी मांग

तिलहर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिंधौली कस्बे के ग्लोरियस पब्लिक स्कूल में विश्व पशु चिकित्सा दिवस का आयोजन किया गया। स्कूल प्रबंधक सहित वक्ताओं ने किया संबोधित। विश्व पशु चिकित्सा दिवस के अवसर पर स्कूल परिसर में हुआ कार्यक्रम का आयोजन। शनिवार को आयोजन के दौरान छात्र छात्राओं को स्कूल प्रबंधक सहित तमाम वक्ताओं ने संबोधित किया।

वक्ताओं ने इस दौरान जोर देकर कहा कि मनुष्यों की तरह पशुओं को भी चिकित्सा का अधिकार और जरूरत है। ग्लोरियस पब्लिक स्कूल के प्रबंधक मोहम्मद आसिफ अली मंसूरी ने स्कूल में आयोजित एक गोष्ठी में संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी क्षेत्र व अन्य डॉक्टरों की तरह पशु चिकित्सक भी बहुत महत्वपूर्ण हैं।

स्कूल प्रबंधक ने कहा कि पशु चाहे आवारा हो जंगली या पालतू हो उनको भी स्नेह और देखभाल की आवश्यकता होती है, और इन पशुओं को बचाने की जिम्मेदारी इन्हीं पशु डॉक्टरों की होती है ,परंतु यह जिम्मेदारी केवल पशु चिकित्सकों की नहीं है बल्कि संसार के प्रत्येक व्यक्ति की है, स्कूल प्रबंधक ने जोर देते हुए कहा कि पर्यावरण को संरक्षित रखने के लिए हमें पशु चिकित्सकों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करनी चाहिए। गोष्ठी के दौरान उपस्थित प्रिंसिपल शिखा अवस्थी ने कहा कि पशु चिकित्सकों को अपने रोगियों की तरह अपने व्यक्तिगत स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने के लिए उचित उपकरण और सहायता की आवश्यकता होती है, जिन्हें उपलब्ध कराने के लिए सरकार को गंभीरता से सुध लेनी चाहिए। इस मौके पर स्कूल की संरक्षक इरम मंसूरी रागिनी मिश्रा नीतू सिंह मनीषा सिंह जुबैर खान मजमुद्दीन अंसारी आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...