शामली...गुर्जरों ने की राजा मिहिर की मूर्ति की स्थापना:भाजपा नेता अनिल चौहान की अध्यक्षता में हुआ अनावरण, प्रशासन से परमिशन ना लेने को लेकर हो रही राजनीति

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शामली में लगाई गई राजा मिहिर की मूर्ति। - Dainik Bhaskar
शामली में लगाई गई राजा मिहिर की मूर्ति।

शामली में कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव तीतरवाड़ा में गुर्जर युवाओं के आदर्श ग्राम ग्रुप की ओर से गांव की चौपाल के सामने राजा मिहिर भोज की मूर्ति की स्थापना की गई थी। मंगलवार को मूर्ति का अनावरण पूर्व मंत्री बीजेपी नेता वीरेंद्र सिंह ने किया।

मूर्ति के अनावरण की परमिशन प्रशासन से न लेने को लेकर राजनीति की जा रही है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे पूर्व मंत्री और भाजपा नेता वीरेंद्र सिंह के साथ भाजपा नेता मृगांका सिंह भी पहुंची। गुर्जर समाज के नेताओं ने राजा मिहिर भोज की मूर्ति का धूमधाम से अनावरण किया। इस दौरान गुर्जर नेताओं को पगड़ी बांधकर सम्मानित भी किया गया।

ठाकुरों ने शुरू किया था विवाद

भाजपा नेता वीरेंद्र सिंह ने कहा कि गुर्जर समाज के पूर्व वंशज राजा मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण किया गया हैं। यहां कोई विवाद नहीं हैं। मुख्यमंत्री बुधवार को दादरी में भी राजा मिहिर भोज की मूर्ति का अनावरण करेंगे। वहां भी कुछ ठाकुरों ने राजनीति के तहत विवाद की शुरूआत की थी, लेकिन अब सब ठीक है।

तित्तरवाड़ा में आयोजित कार्यक्रम की प्रशासन से परमिशन न मिलने पर पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह ने कहा कि प्रशासन को पता होना चाहिए कि किसी भी मूर्ति के अनावरण करने के लिए शासन की ओर से परमिशन नहीं लेनी होती है। यह गांव का लोकल का कार्यक्रम हैं। यहां कोई विवाद नहीं हैं।

भाजपा महिला नेता मृगांका सिंह ने कहा कि इस विषय को लेकर बेकार की राजनीति हो रही है। यहां गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की मूर्ति का अनावरण किया गया है। सभी को शुभकामनाएं व बधाई देती हूं।

खबरें और भी हैं...