शामली में मकान में धमाका, 1 की मौत, 2 गंभीर:खाना बनाते समय गैस सिलेंडर फटा, मकान की छत और दीवारें गिरीं: भारी मात्रा में पटाखों की खेप जली हुई मिली

शामली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पड़ोसियों ने कड़ी मशक्कत के बाद घायलों को बाहर निकाला। - Dainik Bhaskar
पड़ोसियों ने कड़ी मशक्कत के बाद घायलों को बाहर निकाला।

शामली में एक मकान में तेज धमाके से माेहल्ले वाले दहल उठे। आनन-फानन आसपास के लोग मकान की ओर दौड़े। अंदर गए तो देखा धमाके की वजह से मकान की छत और दीवारें गिर गई हैं और चीख पुकार मची हुई है। पड़ोसियों ने कड़ी मशक्कत के बाद तीन घायलों को बाहर निकाला। जिसमें से एक मौत हो गई। जबकि दो गंभीर घायलों को अस्पताल भेजा गया है। वहीं घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पड़ोसी बोले- सिलेंडर फटने से हादसा हुआ

सदर कोतवाली क्षेत्र में सिटी की काजीवाड़ा में शौकत के घर में बुधवार को अचानक से तेज धमाका हो गया। पड़ोसियों के मुताबिक खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में धमाकेदार विस्फोट हुआ। जिसमें मनव्वर की पत्नी खुशनुमा, भाई सवरेज व सास नूरजहां (70) घायल हुए हैं। पड़ोसियों की मदद से तीनों घायलों को निजी अस्पताल में ले जाया गया। वहां से तीनों को मेरठ रेफर कर दिया। जहां रास्ते में खुशनुमा की मौत हो गई है।

धमाके बाद घर पर लोगों की भीड़ लग गई।
धमाके बाद घर पर लोगों की भीड़ लग गई।

घर में रखी गई थी पटाखों की बड़ी खेप

पुलिस का कहना है कि धमाका सिलेंडर फटने से हुआ है या फिर अन्य किसी कारण से, इस बारे में जांच की जा रही है। उधर, बताया जा रहा है कि घर में पटाखों का भारी स्टॉक रखा हुआ था। हाजी शौकत व उनके बेटे मनववर के नाम पटाखा बनाने का लाइसेंस है और पटाखों को बनाने का कार्य झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव टपराना में किया जाता है। परिवार के लोग घर पर नहीं है।

घटनास्थल पर बिखरे मिले पटाखे।
घटनास्थल पर बिखरे मिले पटाखे।

घटना के कारणों का सही पता लगाया जाएगा

एएसपी शामली ओपी सिंह ने बताया कि सदर कोतवाली क्षेत्र के सिटी के काजीवाड़ा में एक धमाका हुआ है। जिसमें एक महिला की मौत हो गई। जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घटना के बारे में पीड़ित द्वारा जो बताया गया उसके आधार पर और मौके पर पहुंचने के बाद मिले हालात के आधार पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी। घटना का सही कारणों का पता लगाया जाएगा।

पुलिस ने घटनास्थल पर जांच पड़ताल की।
पुलिस ने घटनास्थल पर जांच पड़ताल की।
खबरें और भी हैं...