शामली में अवैध हॉस्पिटल सील:डॉक्टर की लापरवाही से हुई थी बच्चों की मौत, परिजनों ने किया हंगामा तो प्रशासन आया हरकत में

शामली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नर्सिंग होम सील करते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
नर्सिंग होम सील करते अधिकारी।

शामली में चल रहे अवैध हॉस्पिटल पर स्वास्थ्य विभाग ने एक बच्चे की मौत के बाद परिजनों की शिकायत पर कार्यवाही करते हुए सील किया है। थाना भवन कस्बे में नर्सिंग होम पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भारी पुलिस बल के साथ पहुंचकर सील देर रात सील लगा दी है। जबकि सील हुआ नर्सिंग होम अभी तक चल रहा था।

जनपद शामली के थानाभवन क्षेत्र के गांव तितारसी निवासी गौरव की थानाभवन स्थित सिटी नर्सिंग होम में डॉक्टर की लापरवाही के चलते मौत का मामला सामने आया था। मामला सोशल मीडिया में उछला तो स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच गौरव की मौत के बारे में जानकारी जुटाई। इसके बाद चौंकाने वाला खुलासा सामने आया। नर्सिंग होम फर्जीवाड़े से चलाया जा रहा था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उच्च अधिकारियों को उसकी जानकारी सौंप दी। जिसके बाद शामली एडिशनल सीएमओ डॉ विनोद कुमार, तहसीलदार एसडी पवार, सीएचसी इंचार्ज डॉ रवि पालीवाल व भारी पुलिस बल थानाभवन में स्थित सिटी नर्सिंग होम पहुंचा। जहां कई घंटों तक चली कार्रवाई के बाद नर्सिंग होम को सील कर दिया गया।

शामली में ऐसा नहीं है कि यही एक नर्सिंग होम फर्जी तरह से चल रहा है। इसके अलावा भी कई नर्सिंग होम फर्जी रूप से चल रहे हैं। हालांकि, अभी प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं गया है। अब देखने वाली बात यह है कि शामली के अवैध हॉस्पिटल्स पर स्वास्थय विभाग कब अपना शिकंजा कसता है।

खबरें और भी हैं...