• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Shamli
  • In Shamli, There Was A Fight Between The Pump Staff And The Victim, The Officials Of The Measurement And Weighing Department Shrugged Off

युवक ने लगाया पेट्रोल पंप पर घटतौली का आरोप:जार में नापने पर 50 एमएल कम मिला पेट्रोल, माप तौल विभाग के अधिकारियों ने झाड़ा पल्ला

शामली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शामली में जार में नापने पर कम मिला पेट्रोल। - Dainik Bhaskar
शामली में जार में नापने पर कम मिला पेट्रोल।

शामली के धीमनपुरा रोड स्थित पेट्रोल पम्प पर एक व्यक्ति ने पेट्रोल दिए जाने में घटतौली किए जाने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया है। जिसे देख मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। पीड़ित व्यक्ति ने जब इस मामले में बाट एवं माप तौल विभाग के अधिकारियों को फोन किया। तो उन्होंने खुद को मेरठ में बताकर पल्ला झाड़ लिया।घंटो तक चले हंगामे के बाद किसी तरह मामला शांत हो पाया।

मेकैनिक की दुकान पर मीटर ठीक करवाने पर भी नहीं हुई सुई ऊपर
जिले के धिमानपुरा रोड आर्यसमाज मंदिर के सामने स्थित एचपी पेट्रोल पम्प का यह मामला है। जहां गुरुवार को शहर के मोहल्ला चौधरी चरण सिंह कॉलोनी निवासी भूपेंद्र बालियान पेट्रोल लेने के लिए पहुंचा था। पीड़ित व्यक्ति ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसने करीब 501 रुपए का पेट्रोल अपनी बाइक में डलवाया था। लेकिन फ्यूल मीटर खराब होने की वजह से मीटर में तेल नहीं दिखाई दिया। इसके बाद वह बाइक मिस्त्री की दुकान पर पहुंचा और फ्यूल मीटर ठीक कराया। मीटर की सुई फिर भी ऊपर नहीं उठी तो भूपेंद्र को पेट्रोल पम्प पर घटतौली किए जाने का शक हुआ। जिसके बाद वह फिर से पेट्रोल पम्प पर पहुंचा और पेट्रोल पम्प कर्मियों को पेट्रोल कम दिए जाने की बात कही। तो पेट्रोल पम्प कर्मी पेट्रोल मापने वाला मापक लेकर आया।जिसमे पेट्रोल मापते ही पेट्रोल पम्प की पोल खुल गई।

करीब 50 एमएल की हुई थी घटतौलि
नापने पर प्रति 500 मिली लीटर पेट्रोल पर करीब 50 एमएल की घटतौलि पाई गई। जिसे देख पीड़ित व्यक्ति ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा बढ़ता देख मौके पर लोगो की भीड़ जमा हो गई और पेट्रोल पम्प के मालिक एवं कर्मचारी हंगामा कर रहे व्यक्ति की मान मनोव्वल करने लगे। जिसमें पीड़ित व्यक्ति ने बाट एवं माप तौल विभाग के अधिकारियों को फोन कर मामले शिकायत की। तो उन्होंने खुद को मेरठ में होना बताकर मामले से पल्ला झाड़ लिया।

हर प्रकार की जांच के लिए तैयार है हम
वहीं इस पूरे मामले में पेट्रोल पम्प मैनेजर का कहना है कि पेट्रोल पम्प पर घटतौल के आरोप पूरी तरह निराधार है। उन्होंने कहा कि सेल्समैन ने गलती से गलत जार में पेट्रोल को माप दिया। जिससे यह गलतफहमी उत्पन्न हुई। हमारे पेट्रोल पम्प पर सब कुछ ठीक है और हर प्रकार की जांच के लिए भी तैयार है।