शामली में पूरी हुई नामांकन की तैयारी:कलेक्ट्रेट के गेट पर पुलिस बल को किया गया तैनात, ऑनलाइन नामांकन की भी होगी सुविधा

शामली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शामली में डीएम ने दी तैयारियों की जानकारी - Dainik Bhaskar
शामली में डीएम ने दी तैयारियों की जानकारी

शामली के कलेक्ट्रेट में प्रथम चरण के नामांकन की प्रक्रिया जहां कल से शुरू हो रही है। तो वहीं जिले के उच्च अधिकारियों ने इसकी तैयारियां पूर्ण कर ली है। जहां नामांकन स्थल पर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स व गेट पर अन्य पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। तो वही सैनिटाइजर और मुंह पर मास्क लगा कर आना भी अनिवार्य कर दिया है। अब की बार नामांकन के लिए ऑनलाइन की भी सुविधा की गई है।

कोविड नियमों का पालन करना होगा अनिवार्य

जिले के कलेक्ट्रेट शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशियों के नामांकन पत्र लेने के लिए उनके प्रतिनिधि या वह खुद आएंगे। जिसके लिए जनपद के उच्च अधिकारियों ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। एक ओर जहां शाम जनपद की कलेक्ट्रेट में बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। तो वही नामांकन स्थल पर आने वाले प्रत्येक व्यक्तियों के लिए कोविड-19 के नियमों का पालन करना भी अनिवार्य किया गया है।

सुरक्षा के लिए करवाई जाएगी विडियोग्राफी

आने से पहले सैनिटाइजर कराना या फिर मुंह पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। वही नामांकन पत्र लेने या जमा करने के साथ-साथ प्रत्याशियों के अलावा दो लोगों को ही अनुमति दी गई है। वह इस मामले में जिला अधिकारी जगजीत कौर का कहना है कि नामांकन पत्र के लिए आने और जाने लोगों के लिए बेल कटिंग कराई गई। क्या तुम वहीं उनकी सुरक्षा और पारदर्शिता के लिए वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। नामांकन दाखिल करने के लिए अनुमोदक और प्रस्तावक को परमिशन दी गई है नामांकन प्रक्रिया हो या फिर मतदान प्रक्रिया सभी को पारदर्शिता और सुरक्षा के दायरे में कराया जाएगा