शामली में SDM ने परखी पटाखा फैक्ट्री में सुरक्षा व्यवस्था:बोले-निर्धारित गाइडलाइन का करें पालन, अवैध फैक्ट्रियों पर दर्ज होगी FIR

शामली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शामली में पटाखा फै​​​​​क्ट्री में सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी लेते डीएम। - Dainik Bhaskar
शामली में पटाखा फै​​​​​क्ट्री में सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी लेते डीएम।

शामली के थाना भवन थाना क्षेत्र में सदर एसडीएम और फायर ब्रिगेड सीओ ने संयुक्त रूप से पटाखा फैक्ट्रियों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम की जांच की। साथ उन्हें सख्ती से पालन करने के दिशा-निर्देश दिए।

मामला शामली के थाना भवन थाना क्षेत्र का है। यहां पर फैक्ट्रियों में बन रहे पटाखों की चेकिंग के लिए सोमवार को संयुक्त रूप से फायर ब्रिगेड सीओ दीपक शर्मा और सदर एसडीएम मौके पर पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने फैक्ट्री के सामानों का निरीक्षण किया। साथ ही पटाखा फैक्ट्री मालिकों को सुरक्षा के इंतजाम करने के दिशा-निर्देश दिए।

शामली में पटाखा फैक्ट्री का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम और सीओ।
शामली में पटाखा फैक्ट्री का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम और सीओ।

कमियों को दूर करने के निर्देश

सदर एसडीएम वीशु राजा ने बताया कि डीएम के आदेश पर सदर तहसील के अंतर्गत आने वाली पटाखा फैक्ट्रियों का निरीक्षण किया गया है। वहां चेकिंग के दौरान जो कमियां पाई गई हैं, उनको दुरुस्त कराने के लिए आदेश दे दिए गए हैं। वहीं, सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया गया है। अगर मानकों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई होती है तो कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि स्वीकृत पटाखा फैक्ट्री के अलावा अगर किसी भी जगह विस्फोटक सामान पाया जाता है तो संबंधित पर FIR होगी।

खबरें और भी हैं...