पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शामली में BJP नेता की दुकान में धमाका:LED बल्ब लेने आया और बैग छोड़ गया अज्ञात, लोहे की कील व कांच के टुकड़ों से बना विस्फोटक फटा; बाल-बाल बचे बेटे समेत 2 लोग

शामली10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विस्फोट के बाद जांच व सुबूत एकत्रित करती फॉरेंसिक टीम। - Dainik Bhaskar
विस्फोट के बाद जांच व सुबूत एकत्रित करती फॉरेंसिक टीम।

यूपी के जिला शामली में मंगलवार शाम भाजपा नेता की इलेक्ट्रॉनिक शॉप में धमाका हो गया। एक अज्ञात व्यक्ति सामान खरीदने के बहाने आया और बैग छोड़कर चला गया। कुछ देर बाद ही इसमें धमाका हो गया। हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सुरक्षा और जांच एजेंसियां मौके पर हैं।

पता चला है कि लोहे की कील और कांच के टुकड़ों को मिलाकर विस्फोटक तैयार किया गया था। बता दें, यूपी और दिल्ली में आज ही कई आतंकियों की गिरफ्तारी हुई है, जिनकी मंशा कई शहरों में बम धमाके करने की थी। इस बीच शामली में हुए धमाके से खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

धमाके की तीव्रता कम होने से नुकसान भी कम

शामली जिले में झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव चौसाना में पुलिस चौकी के सामने कंवरपाल की इलेक्ट्रॉनिक शॉप है। कंवरपाल भाजपा के बूथ अध्यक्ष भी बताए गए हैं। मंगलवार शाम करीब साढ़े 4 बजे एक अज्ञात व्यक्ति LED बल्ब खरीदने के लिए दुकान पर आया। वह अपना थैला दुकान पर ही छोड़कर चला गया।

उसके जाने के कुछ देर बाद ही थैले में विस्फोट हो गया। उस वक्त दुकान पर कंवरपाल व उनका नाबालिग बेटा मौजूद थे। धमाके की तीव्रता कम थी, इसलिए बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ और न ही किसी को चोटें आईं। लेकिन धमाके की आवाज से आसपास के लोग सहम गए। जिस स्थान पर थैला रखा हुआ था, वहां का कुछ हिस्सा जल गया। झिंझाना थाना पुलिस ने देर रात विस्फोटक अधिनियम का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शामली एसपी व एएसपी ने भी पहुंचकर घटनास्थल पर छानबीन की।
शामली एसपी व एएसपी ने भी पहुंचकर घटनास्थल पर छानबीन की।

आगरा फॉरेंसिक लैब भेजे गए टुकड़े
शामली के एसपी सुकीर्ति माधव, एएसपी ओमप्रकाश सिंह ने पहुंचकर छानबीन की। इसके बाद फॉरेंसिक टीम ने पहुंचकर वहां से कुछ साक्ष्य एकत्र किए। बताया जा रहा है कि फॉरेंसिक टीम को मौके से लोहे की कुछ कीलें और कांच के टुकड़े मिले हैं। इन्हें लोहे के बॉक्स में भरकर रखा गया था और उस बॉक्स को एक थैले में रखा हुआ था। यह साक्ष्य जांच के लिए फोरेंसिक लैब आगरा भेजे जा रहे हैं। रात में मेरठ से इंटेलिजेंस ब्यूरो की टीम ने पहुंचकर घटनास्थल की छानबीन की है।

पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि बैग छोड़कर जाने वाला व्यक्ति कौन था।
पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि बैग छोड़कर जाने वाला व्यक्ति कौन था।

18 सितंबर को प्रस्तावित है योगी का दौरा
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 18 सितंबर को शामली जिले में दौरा प्रस्तावित है। पीएसी बटालियन के उद्घाटन समेत कई परियोजनाओं की शुरुआत के लिए सीएम को न्यौता दिया गया है। हालांकि, अभी यह संभावित है, जिसकी तैयारियों में अधिकारी जुटे हुए थे। सीएम के प्रस्तावित दौरे से पहले शामली जिले में संदिग्ध गतिविधियां सामने आई हैं। अभी हाल ही में झिंझाना कस्बे से 4 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार हुए थे। इसमें दो को NIA ने बिहार में दरभंगा रेलवे स्टेशन पर पार्सल ब्लास्ट मामले में पकड़ा था। ऐसे में खुफिया एजेंसियां फिर सक्रिय हो गई हैं।

खबरें और भी हैं...