ऊन में जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिता:सब जूनियर गर्ल्स में राधिका और गार्गी प्रथम, तहसीलदार ने बढ़ाया बच्चों का हौसला

ऊन16 दिन पहले

जिला योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन शामली की ओर से झिंझाना के आर्य समाज मन्दिर में जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिताएं कराई गई। इसमें बच्चों ने हैरतअंगेज योग के आसन किए।

उत्तर प्रदेश योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के सहारनपुर मंडल की ऑब्जर्वर अर्चना सिंह की देखरेख में यह प्रतियोगिता कराई गई। संचालन मुकेश कुमार ने किया।

योग से मिलता है अच्छा स्वास्थ्य

मुख्य अतिथि ऊन तहसीलदार भोपाल सिंह ने कहा कि योग हम सब को अच्छा स्वास्थ्य देता है। जीवन में हमेशा योग करना चाहिए । हमारे देश की संस्कृति अन्य देशों के लिए प्रेरणा के रूप में ली जाती है। झिंझाना कस्बे के पूर्व चेयरमैन राकेश गोयल, आर्य समाज के प्रधान अशोक बहादुर, पूर्व प्रधानाचार्य महेंद्र शर्मा, कार्यक्रम के मुख्य आयोजक शामली शामला से पूर्व प्रधान उग्रसेन चौहान, खुर्शीद आलम आदि ने कार्यक्रम की सराहना की। मेहमानों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

योग के मुश्किल आसनों से खींचा ध्यान

रैफरी जसवंत सिंह, विपिन गुलियान, पूजा राठी, विश्वजीत सिंह राणा की देखरेख में स्पोर्ट्स के बालक बालिकाओं ने कई आसान किए। ये आसन काफी मुश्किल भरे थे। इस अवसर पर सरपंच महावीर सिंह, कंवरपाल सिंह आदि थे।

प्रतियोगिता के बाद करीब 4 बजे इसका रिजल्ट घोषित किया गया। इसमें सब जूनियर गर्ल्स में राधिका और गार्गी, लड़कों में वैभव सैनी को विजेता चुना गया। जूनियर गर्ल्स में उर्वी तथा लड़कों में सिद्धार्थ और अंकुश कुमार को विजेता चुना गया। सीनियर गर्ल्स में गायत्री को तो लड़कों में पंकज गौतम और आर्यन को विजेता चुना गया।

योगासन प्रतियोगिता के दौरान अतिथियों को सम्मानित किया गया।
योगासन प्रतियोगिता के दौरान अतिथियों को सम्मानित किया गया।
योगासन प्रतियोगिता के दौरान मौजूद अतिथि।
योगासन प्रतियोगिता के दौरान मौजूद अतिथि।

इसके अलावा आर्टिस्टिक सिंगल सब जूनियर लड़कों में वैभव सैनी और आर्टिस्टिक जोड़े में राधिका और गार्गी को प्रदेश के लिए चयनित किया गया। आर्टिस्टिक सिंगल लड़कों में सिद्धार्थ और जोड़ों में सिद्धार्थ सैनी, अंकुश कुमार चयनित किए गए। आर्टिस्टिक सिंगल सीनियर लड़कों में अनुराग वर्मा को चयनित किया गया है।

खबरें और भी हैं...