श्रावस्ती में कच्ची शराब हुई बरामद:10 लीटर अवैध शराब के साथ आरोपी हुआ गिरफ्तार

श्रावस्ती5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार।

श्रावस्ती में विभिन्न थानों की पुलिस द्वारा अवैध कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने का प्रयास किया जा रहा है। लगातार पुलिस को अवैध कच्ची शराब बनाने वालों की गिरफ्तारी तथा शराब की बरामदगी करना जिले के आबकारी विभाग के लिए एक चैलेंज सा दिखाई दे रहा है।

अभियान चला कर पुलिस कर रही कार्रवाई

आबकारी विभाग को इस अवैध गोरखधंधे पर अंकुश लगाने का जिम्मा मिला है। अपराध को रोकने का प्रयास जिले की पुलिस कर रही है। इसी क्रम में पुलिस प्रतिदिन अभियान चलाकर कच्ची शराब बनाने वालों पर कार्रवाई कर रही है।

डिब्बे में थी शराब

सिरसिया थाना प्रभारी प्रेमपाल सिंह अपने अन्य सिपाहियों के साथ क्षेत्र में भ्रमण कर रहे थे, तभी मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति 10 लीटर अवैध कच्ची शराब से भरा डिब्बा लेकर जा रहा है। सूचना मिलते ही थाना सिरसिया प्रभारी कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के पास पहुंचे। उन्होंने शराब का डिब्बा लिए जा रहे व्यक्ति को रोका।

केस हुआ दर्ज

तलाशी के दौरान उसके पास से डिब्बे में कच्ची शराब भरी हुई बरामद हुई। पूछताछ के दौरान पकड़े गए युवक ने अपना नाम सीताराम पुत्र राम प्रताप निवासी रामपुर बंदा दाखिला गब्बा पुर बताया। पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ धारा 60 आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया।

खबरें और भी हैं...