श्रावस्ती पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ:सरयू नहर परियोजना के मुख्य नहर बैराज का जाना हाला, बोले- 9 जिलों के किसानों को फायदा मिलेगा

श्रावस्ती8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राप्ती बैराज पर नवनिर्मित मुख्य नहर बैराज का यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थलीय निरीक्षण किया। - Dainik Bhaskar
राप्ती बैराज पर नवनिर्मित मुख्य नहर बैराज का यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थलीय निरीक्षण किया।

श्रावस्ती के जमुनहा तहसील में राप्ती बैराज पर नवनिर्मित मुख्य नहर बैराज का यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की। सीएम ने कहा कि इस परियोजना से 9 जिले के किसानों को फायदा मिलेगा।

हमारी सरकार ने इस परियोजना को निश्चित समय में तैयार कर आगामी 11 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किसानों को सौंपी जाएगी। इस मौके पर जिले के सभी आला अधिकारी भाजपा जिला अध्यक्ष महेश मिश्रा ओम शंकर दयाल पांडेय जगदंबिका वर्मा सहित काफी संख्या में भाजपा के लोग भी उपस्थित रहे।

11 दिसंबर को प्रधानमंत्री करेंगे लोकार्पण

ज्ञात हो 9802 करोड़ की लागत से 2018 में शुरू हुई यह पुनर्निर्माण 3 वर्ष 11 माह में बनकर तैयार हुआ इस सरयु नहर परियोजना से लगभग करीब करीब 30 किसानों की साडे 14 हेक्टेयर जमीन भी सिंचित होगी। आने वाले 11 दिसंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बलरामपुर से इस परियोजना का लोकार्पण करेंगे।

खबरें और भी हैं...