श्रावस्ती में समाधान दिवस में सुनी गई फरियाद:डीएम ने कहा- शिकायतों का समय से हो निस्तारण, फरियादियों को बार-बार ना लगाना पड़े चक्कर

श्रावस्ती18 दिन पहले

श्रावस्ती। जनपद में कोविड काल के चलते जहां तहसील दिवस संपूर्ण समाधान दिवस पर रोक लगा दिया गया था। जिसके चलते कहीं ना कहीं फरियादियों को अपनी फरियाद सुनाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। बताते चलें कि एक बार फिर से कोविड मामलों में कमी आने के चलते तहसील दिवस सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन शुरू हो गया है। जिसके चलते अब ग्रामीण क्षेत्रों से अपनी तहसीलों में ही फरियादियों को अपनी फरियाद अधिकारियों से करने का अवसर मिल रहा है और उनका निस्तारण भी हो रहा है।

जिले की तीनों तहसीलों पर समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जहां जिलाधिकारी नेहा प्रकाश व पुलिस अधीक्षक अरविन्द कुमार मौर्य के द्वारा इकौना में संपूर्ण समाधान दिवस तहसील दिवस में आए फरियादियों की समस्याओं को सुन उनका निराकरण करने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया तथा लंबित प्रार्थना पत्रों का यथाशीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए गए।

अपर पुलिस अधीक्षक केशव चन्द्र गोस्वामी ने तहसील भिनगा में तथा क्षेत्राधिकारी नगर भिनगा अतुल कुमार चौबे द्वारा तहसील जमुनहा में आये हुए जन समस्याओं को सुना गया साथ ही गुणवत्तापूर्ण त्वरित निराकरण हेतु निर्देशित भी किया गया।साथ ही साथ जिलाधिकारी के द्वारा समय से शिकायतों के निस्तारण के दिशा निर्देश दिए गए ताकि फरियादी को बार-बार तहसील दिवस के चक्कर न लगाना पड़े।

खबरें और भी हैं...