श्रावस्ती में पांडालों में पधारीं मातारानी:372 स्थानों पर सजाए गए दुर्गा पंडाल, 20 हॉटस्पॉट चिह्नित, सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम

श्रावस्ती2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रावस्ती में नवरात्र के पहले दिन सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ रही। - Dainik Bhaskar
श्रावस्ती में नवरात्र के पहले दिन सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ रही।

श्रावस्ती में आज से शारदीय नवरात्र प्रारंभ हो रहा है, इसको लेकर जनपद के सभी गांव कस्बों और मुख्य बाजारों में अलग-अलग सभी जगहों पर दुर्गा पंडाल सजाए जा रहे हैं। जहां पर माता दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर पूजा-अर्चना की जाएगी। इसके साथ ही कई जगहों पर बीती देर रात मां दुर्गा की प्रतिमा को दुर्गा पंडाल में स्थापित किया गया है।

कई जगहों पर आज भी मां दुर्गा की प्रतिमा को स्थापित किया जाएगा। इसको लेकर दुर्गा पूजा आयोजक भी पूरे तरीके से तैयारियों में जुटे हुए हैं। साथ ही जो मूर्ति कलाकार हैं वह भी मां दुर्गा की प्रतिमा को आकर्षक रूप देने में जुटे हुए हैं।

श्रावस्ती में नवरात्र के पहले दिन सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ रही।
श्रावस्ती में नवरात्र के पहले दिन सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ रही।

सीसीटीवी कैमरे लगाए गए
जनपद में कुल 372 दुर्गा प्रतिमा स्थापित की जाएंगी। जनपद में 20 हॉटस्पॉट स्थान चिन्हित किए गए हैं। वहीं, शारदीय नवरात्र को सकुशल सम्पन्न कराने और दुर्गा पंडालों की सुरक्षा व्यवस्था हेतु 11 निरीक्षक, 76 उपनिरीक्षक, 55 हेड कांस्टेबल, 421 कांस्टेबल, 479 ग्राम प्रहरी व 4 फायर टेंडर लगाए गए हैं। साथ ही साथ सुरक्षा व्यवस्था हेतु 79 सीसीटीवी की व्यवस्था की गई है।

संवेदनशील स्थानों पर फूट पेट्रोलिंग
जनपद में कुल 41 स्थानों पर मूर्ति विसर्जन होता है। विसर्जन स्थलों की साफ-सफाई हेतु सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है। सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिसकर्मी भी पूरी तरीके से मुस्तैद हैं। वहीं, शारदीय नवरात्र को लेकर श्रावस्ती के एसपी अरविंद कुमार मौर्य ने बताया कि सभी दुर्गा पांडाल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। संवेदनशील स्थानों पर फूट पेट्रोलिंग भी की जा रही।

खबरें और भी हैं...