श्रावस्ती में संविदाकर्मियों ने ब्लड डोनेट कर किया प्रदर्शन:7 सूत्रीय मांगों को लेकर की अनिश्चितकालीन हड़ताल, डॉ ने बताए रक्तदान के फायदे

श्रावस्ती8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रावस्ती में संविदाकर्मियों ने सीएमओ दफ्तर में दिया धरना। - Dainik Bhaskar
श्रावस्ती में संविदाकर्मियों ने सीएमओ दफ्तर में दिया धरना।

श्रावस्ती में संविदा कर्मी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर हैं। उनकी सरकार से 7 मांगे हैं। जिनके पूरी होने तक वह लोग हड़ताल पर रहेंगे। जिसके तहत रक्तदान कैंप लगाया गया। जिसमें उन लोगों ने ब्लड डोनेट कर विरोध प्रदर्शन किया। यह धरने का दूसरा दिन है।

सीएमओ ऑफिस में किया गया प्रदर्शन

जिले के ब्लड बैंक प्रभारी डॉ बी एन वर्मा ने बताया की संविदा कर्मी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर होते हुए भी ब्लड डोनेट कर रहे है। हमारा डोनेशन कैम्प सिरसिया में था लेकिन जिले के सारे संविदा कर्मचारी सीएमओ आफिस में धरना में आए हुए हैं। धरना स्थल पर ब्लड डोनेट करके विरोध करेंगे अपनी मांगों को मनवाने के लिए इससे अच्छा तरीका नहीं हो सकता है। इसलिए ये कैम्प सीएमओ ऑफिस में लगाया गया है।

स्वास्थ्य सेवाएं हो गई हैं बेपटरी

संविदा कर्मियों की 7 सूत्री मांग है। जो विनियमितीकरण व समायोजन को लेकर हैं। उनका आरोप है कि एनएचएम संविदा कर्मी और आशाओं के साथ अनियमितता की जा रही है।और जब तक ये मांगे नही पूरी होती। हम हड़ताल पर रहेंगे। वहीं इस हड़ताल से स्वास्थ सेवाएं बेपटरी हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से एनएचएम कर्मचारी व आशा बहू हड़ताल पर चली गई। इसके साथ ही संविदा पर तैनात डॉक्टरों ने भी इनका समर्थन किया और वह भी हड़ताल पर बैठे हैं।

रक्तदान से लीवर पर पड़ता है सकारात्मक प्रभाव

डॉ बी एन वर्मा ने बताया ब्लड डोनेट के फायदे रक्तदान करने से लिवर की क्षति और कैंसर का खतरा कम हो जाता है। लेकिन ऐसा देखा जाता है कि इसका लिवर पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। शरीर में अत्यधिक लोहे से लिवर पर दबाव पड़ता है। जिससे आप लिवर की समस्या से गुजरते है. जबकि रक्त दान करने से आपको रक्त में लोहे की सामग्री को स्थिर करने में मदद मिलती है। जिससे लिवर की क्षति कम हो जाती है।

खबरें और भी हैं...