श्रावस्ती में यूपी दिवस का शुभारंभ:3 दिनों तक विकास प्रदर्शनी में योजनाओं की दी जाएगी जानकारी, सभी विभागों ने लगाया स्टॉल

श्रावस्ती10 दिन पहले
श्रावस्ती में यूपी दिवस का शुभारंभ.

श्रावस्ती में 24 जनवरी से 26 जनवरी तक चलने वाले उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस का जिलाधिकारी नेहा प्रकाश एवं मुख्य विकास अधिकारी अनुभव सिंह ने फीता काटकर भव्य शुभारम्भ कर दिया। वहीं विकास प्रदर्शनी में सभी विभागों के स्टाल लगाए गए हैं। यूपी स्थापना दिवस पर लाभार्थियों को गोल्डेन कार्ड एवं स्वीकृति पत्र का भी वितरण किया गया। डीएम नेहा प्रकाश ने कहा कि जिले में निवेश को बढ़ावा देने एवं उद्योग की स्थापना के लिए प्रयास किये जा रहे हैं।

कलेक्ट्रेट स्थित तथागत हाल में 24 जनवरी से 26 जनवरी 2023 तक आयोजित होने वाले उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के दौरान जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी ने विभिन्न विभागों द्वारा संचालित लाभार्थीपरक योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र टूल किट, लाभार्थी कार्ड आयुष्मान कार्ड एवं उद्योग विभाग की विभिन्न योजनाओं अन्तर्गत स्वीकृति पत्र देकर लाभान्वित किया। इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनी एवं स्टाॅल भी लगाये गये हैं। जिसका जिलाधिकारी नेहा प्रकाश, मुख्य विकास अधिकारी अनुभव सिंह, अपर जिलाधिकारी एवं अपर जिलाधिकारी न्यायिक ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टॉल एवं प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि इस वर्ष यह कार्यक्रम ’’निवेश एवं रोजगार’’ की थीम पर आधारित है। जिले में निवेश को बढ़ावा देने एवं उद्योग की स्थापना के लिए विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। इससे नये औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना होगी। वहीं जिला विकास के पथ पर अग्रसर होगा। जिले में उद्योग की स्थापना के लिए 1500 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव प्राप्त हुआ है। जिससे हमारे जिले का विकास होगा और श्रमिकों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा एमएसएमई नीति जारी की गई है। जिसके तहत उद्यमियों को उद्योग स्थापना के लिए अनुदान में कई प्रकार की छूट भी प्रदान की गई है। जिसका सभी जनपदवासी लाभ लेकर आत्मनिर्भर बन सकते हैं।

खबरें और भी हैं...