श्रावस्ती में जल्द शुरू होगी हवाई सेवा:ज्योतिरादित्य सिंधिया से की गई थी हवाई अड्डे के संचालन की मांग

श्रावस्ती4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जल्द बनेगा श्रावस्ती में एयरपोर्ट। - Dainik Bhaskar
जल्द बनेगा श्रावस्ती में एयरपोर्ट।

श्रावस्ती उत्तर प्रदेश अल्प संख्यक आयोग के सदस्य अफरोज खान ने पांच सितम्बर को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से दिल्ली में मुलाकात कर श्रावस्ती हवाई अड्डे के संचालन की मांग की थी।

जिसके बाद दिल्ली से एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के जनरल मैनेजर और कुशीनगर अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सहायक जनरल मैनेजर ने श्रावस्ती पहुंच कर हवाई अड्डे के टर्मिनल भवन, रनवे, पार्किंग, विश्राम कक्ष और एक्सरे मशीन आदि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अल्प संख्यक आयोग के सदस्य सम्मान अफरोज खान भी मौजूद रहे। इस दौरान जनरल मैनेजर ने जल्द ही हवाई अड्डे के संचालन की बात कही।

श्रावस्ती में हवाई अड्‌डा होना बहुत जरूरी

पांच सितम्बर को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को सौंपे गए पत्र में अफरोज ने कहा था कि श्रावस्ती अंतरराष्ट्रीय पर्यटन और तीर्थ स्थल है। जहां पर देश-विदेश के लाखों पर्यटक हर साल श्रावस्ती भ्रमण पर आते हैं। साथ ही श्रावस्ती नेपाल राष्ट्र की खुली हुई सीमा से सटा हुआ जनपद है। जहां पर बेरोक-टोक आवागमन बना रहता है।

ऐसे में पर्यटकों की सुविधा और देश की सुरक्षा की से श्रावस्ती में हवाई अड्डा होना बहुत महत्वपूर्ण है। सालों पहले निर्मित इस हवाई अड्डे का संचालन अभी तक नहीं किया जा सका है। इसके अलावा अफरोज ने श्रावस्ती हवाई अड्डे को बौद्ध सर्किट के सभी हवाई अड्डे और देश-प्रदेश की राजधानी में स्थित हवाई अड्डों से जोड़ने की भी मांग की थी।

जिसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के जनरल मैनेजर और कुशीनगर अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सहायक जनरल मैनेजर ने श्रावस्ती हवाई अड्डे का निरीक्षण किया। अफरोज खान ने सोशल मीडिया पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार व्यक्त किया है।

खबरें और भी हैं...