श्रावस्ती में वन विभाग ने दो ट्रैक्टर लकड़ी:बिना परमिट काटे आम व सागौन के पेड़, मुखबिर की सूचना पर हुई कार्रवाई

श्रावस्ती2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रावस्ती में वन विभाग ने दो ट्रैक्टर लकड़ी। - Dainik Bhaskar
श्रावस्ती में वन विभाग ने दो ट्रैक्टर लकड़ी।

श्रावस्ती में गिरंट क्षेत्र ग्रामीण क्षेत्रों में चोरी छिपे आम व सागौन के पेड़ काटना और लकड़ी लेकर आरोपी हो जाते है। वन विभाग नवे छापेमारी के दौरान ट्रैक्टर ट्राली को पकड़कर अपने कब्जे में लेकर अपने औसानकुंडी पौधशाला तथा सुजानडीह पौधशाले पर लाकर खड़ी कर दिया और वन अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी।

सागौन के काटे 12 पेड़

जिले के थाना मल्हीपुर क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरगदहा मजरा धुमनी निवासी पप्पू पुत्र मयाराम के बाग बिना परमिट के अवैध 12 पेड़ सागौन के काटकर लकड़ कट भागने के फिराक में थे किंतु मुखबिर की सूचना पर हरदत्त नगर गिरंट रेंज के प्रभारी उप क्षेत्रीय वनाधिकारी राम मनोहर ने दरोगा अजय कुमार कश्यप, महेश सिंह वनरक्षक, हजरत अली,चालक उदयराज यादव,दैनिक श्रमिक वाचर विनोद सिंह के साथ धुमनी गांव में रात में छापेमारी कर दी।

20 क्विंतल लकड़ी बरामद

जैसे ही वन विभाग की जीप देखी तो लकड़ी माफिया फरार हो परंतु अवैध लदी सागौन लकड़ी व ट्रैक्टर ट्राली को पकड़कर औसानकुंडी वनचौकी ले आये। वहीं दूसरी तरफ मुखबिर की सूचना पर उपक्षेत्रीय वनाधिकारी राम मनोहर ने अपने वनरक्षक रामशंकर को लेकर सोनवा थाना क्षेत्र के गौसपुर के हरिद्बारी में एक आम पेड़ बिना परमिट चोरी से काटकर ले जा रहे थे कि वहां भी छापेमारी कर दी और 20कुंटल जलौनी लकडी के साथ ट्रैक्टर ट्राली को लाकर सुजानडीह पौधशाले पर लाकर खडी कर दिया।

खबरें और भी हैं...