श्रावस्ती में दो आरोपी गिरफ्तार:एक के पास मिला 180 ग्राम चरस तो दूसरे के पास से अवैध हथियार बरामद

श्रावस्ती7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

श्रावस्ती जनपद की पुलिस ने चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद आदर्श आचार संहिता लगते ही ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं अपराधियों की धरपकड़ के साथ अवैध शराब निष्कर्षण, बिक्री और अवैध रूप से कार्य करने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी क्रम में जनपद के पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मौर्य के निर्देशन में इकौना पुलिस ने दो आरोपियों को इकौना क्षेत्र के अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया है।

180 ग्राम चरस बरामद

पुलिस ने एक अभियुक्त के कब्जे से 01 अदद देशी अवैध तमन्चा व 02 अदद अवैध जिन्दा कारतूस 12 बोर बरामद किया है। वहीं पुलिस ने दूसरे अभियुक्त के कब्जे से 180 ग्राम चरस भी बरामद किया है. दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर पुलिस ने आर्म्स एक्ट और एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

प्रभारी निरीक्षक इकौना सन्तोष कुमार तिवारी के द्वारा मय हमराही टीम ने इकौना क्षेत्र में ही अवैध शराब निर्माण की चेकिंग हेतु संदिग्ध व्यक्ति वस्तु सहित वांछित अभियुक्तों की तलाश के लिए अभियान चलाया है। चेकिंग के दौरान अन्धरपुरवा मोड़ के पास से पुलिस ने एक अभियुक्त गभधल्ले उर्फ धर्मपाल पुत्र छोटेलाल निवासी कोटवा निवासी दहावरकला थाना इकौना जनपद श्रावस्ती को 01 अदद देशी तमन्चा और 02 अदद अवैध कारतूस के साथ में गिरफ्तार कर लिया। वहीं अभियुक्त के विरुद्ध थाना इकौना पर धारा 3/25 सहित आर्म्स एक्ट में अभियोग पंजीकृत किया गया।

आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज हुआ मुकदमा

इसी क्रम में प्रभारी निरीक्षक इकौना सन्तोष कुमार तिवारी मय पुलिस टीम के साथ बाइपास हाइवे कस्बा इकौना के पास से ही एक अभियुक्त योगेन्द्र कुमार उर्फ लड्डू पुत्र स्व सालिकराम, निवासी मोहल्ला बेचूबाबा थाना इकौना जनपद श्रावस्ती को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्त के पास से पुलिस ने 180 ग्राम चरस भी बरामद किया है। अभियुक्त के विरुद्ध थाना इकौना पर में धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट मे अभियोग पंजीकृत किया गया।