पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

श्रावस्ती में चार ठग गिरफ्तार:खुद को जेल का सिपाही बताकर महिला से किया पति की जमानत कराने का वादा, बदले में वसूले 1 लाख 10 हजार रुपए

श्रावस्ती9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्रावस्ती में पुलिस ने चार ठगों को किया गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
श्रावस्ती में पुलिस ने चार ठगों को किया गिरफ्तार।

श्रावस्ती में चार ठगों ने एक अंजान नंबर से एक महिला को फोन कर खुद को जेल का सिपाही बताया। महिला का पति जेल में है। जमानत का झांसा देकर उन लोगों ने उससे दो किश्तों में 1 लाख 10 हजार रूपए वसूले थे। बाद में महिला ने पुलिस में मामले की शिकायत की थी। पुलिस ने चारों शातिरों को पकड़ लिया है। साथ ही उनके पास से आधार कार्ड, सिम और मोबाइल बरामद कर लिया है।

जमानत का हवाला देकर की ठगी
जिले के गांव तकिया परसिया राजा भिनगा का रहने वाला ननके उर्फ बन्दरे उर्फ मोहर्रम अली जेल में बंद है। उसकी पत्नी मैसरजहां को एक दिन एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। उसने खुद को जेल का सिपाही बताया और कहा कि वह उसके पति की जमानत करवा देगा। बदले में उसने पैसों की मांग की। इकौना बस स्टॉप पर बुलाकर महिला से एक बार में 70 हजार और एक बार में 40 हजार रुपए वसूले गए।

महिला ने पुलिस में की शिकायत
धोखाधड़ी की जानकारी होने पर महिला ने अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज करवाया। जिसके बाद एसपी ने मामले में तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पुलिस ने कारून निवासी बहराइच, इरफान निवासी श्रावस्ती, मुकेश कुमार जायसवाल निवासी श्रावस्ती और अभिषेक मिश्रा निवासी श्रावस्ती को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने 11 आधार कार्ड, चार सिम व मोबाअल फोन बरामद हुए है।

खबरें और भी हैं...