किसान महापंचायत में राकेश टिकैत ने सरकार पर किया हमला:कहा- मुकदमा लिखना इनका काम, 26 नवंबर से किसानों की समस्याओं पर होगा बड़ा आंदोलन

श्रावस्ती2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

श्रावस्ती के रत्नापुर में आयोजित किसान महापंचायत में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत शामिल हुए। जहां किसान नेताओं ने उनका स्वागत किया। जहां राकेश टिकैत ने लोगों को संबोधित करते हुए सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आंदोलन कर अपनी बात कहने वाले किसानों पर मुकदमा लिख दिया जाता है। इनका टारगेट है कि किसानों की जमीन को किस तरीके से छीन लिया जाए।

राकेश टिकैत ने कहा कि 26 नवंबर को किसानों की समस्याओं पर बड़ा आंदोलन होगा। अगर कोई किसान अपनी बात आंदोलन के माध्यम से कहता है तो उन पर मुकदमा लिखना इनका काम है। सरकार केवल दबाव बनाने का काम कर रही है। इस सरकार में जमीनों को अधिग्रहण करने का काम किया जा रहा है।

श्रावस्ती में आयोजित किसान महापंचायत में शामिल हुए किसान।
श्रावस्ती में आयोजित किसान महापंचायत में शामिल हुए किसान।

बिना एक रुपये दिए किसानों की जमीन का किया अधिग्रहण
लखनऊ एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण पर भी राकेश टिकैत ने सवाल उठाया और कहा कि बिना एक रुपये दिए किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया गया। इनका पहला टारगेट है कि किसानों की जमीन कैसे छीन ली जाए। यह तीन कानून लेकर आ गए थे, लेकिन आप लोग यह जान लीजिए कि अगर दिल्ली में आंदोलन ना हुए होते तो आप की भी जमीन चली जाती।

श्रावस्ती में किसान महापंचायत में पहुंची महिलाएं।
श्रावस्ती में किसान महापंचायत में पहुंची महिलाएं।
खबरें और भी हैं...