श्रावस्ती में DM-SP ने मूर्ति विसर्जन स्थलों का किया निरीक्षण:कहा- विसर्जन के दिन सादी वर्दी में तैनात रहेगी पुलिस; सुरक्षा को लेकर उचित हो व्यवस्था

श्रावस्ती2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

श्रावस्ती में जिलाधिकारी नेहा प्रकाश एवं एसपी अरविंद कुमार मौर्य ने शनिवार को जिले का भ्रमण कर विसर्जन स्थलों घाटों का जायजा लिया। वहीं मूर्ति स्थल से लेकर विसर्जन मार्गों, विसर्जन स्थलों पर सभी तैयारियां पहले से ही दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। ताकि शान्तिपूर्ण एवं व्यवस्थापूर्ण ढंग से मां दुर्गा की मूर्ति का विसर्जन सम्पन्न कराया जा सके।

लोगों से शांति पूर्वक विसर्जन करने की अपील की
जिलाधिकारी ने ब्लॉक जमुनहा के तहत विसर्जन स्थल बररोह घाट एवं जंगलदास कुटी का निरीक्षण किया। वहीं निरीक्षण के दौरान जंगलदास कुटी पर घाटों के साफ-सफाई एवं सीढ़ी निर्माण का कार्य पूरा पाया।जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने लोगों से मिलकर कुशल भी जाना। साथ ही विसर्जन के दिन शान्ति एवं सद्भावपूर्ण ढंग से मूर्ति विसर्जन की अपील भी की।

सुरक्षा को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश
डीएम ने कहा कि मूर्ति विसर्जन शान्ति एवं सकुशल ढंग संपन्न कराया जाए। इसके लिए मूर्ति विसर्जन स्थलों पर सुरक्षा के मद्देनजर सभी तैयारियों को दो दिन के अंदर पूरा कराया जाए। विसर्जन स्थलों पर साफ-सफाई एवं प्रकाश व्यवस्था का उचित प्रबन्ध किया जाए। ताकि लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो

अराजक तत्वों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई
जायजा लेने के दौरान एसपी ने कहा कि मूर्ति विसर्जन स्थलों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने समस्त थानाध्यक्ष को निर्देश दिया है कि विसर्जन स्थलों पर उचित पुलिस बल की तैनाती की जाए। अराजक तत्वों पर पैनी नजर रखी जाए। विसर्जन वाले दिन मूर्ति स्थल से लेकर विसर्जन घाटों तक श्रद्धालुओं के भेष में सादी वर्दी में पुरूष एवं महिला खुफिया पुलिस बल की भी तैनाती की गई है। सम्भावित अराजक तत्वों पर पैनी नजर रखेंगे। विसर्जन के दौरान यदि कोई भी व्यक्ति अमन-चैन में बाधा उत्पन्न करते पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...