संक्रामक रोगों के हमले से अलर्ट हुआ श्रावस्ती प्रशासन:डीएम का मातहतों को निर्देश, जांच के लिए भेजे जाएं पानी के सैंपल, तत्काल ढकें सेप्टिक टैंक

श्रावस्ती2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संक्रामक रोग फैलने का खतरा। - Dainik Bhaskar
संक्रामक रोग फैलने का खतरा।

श्रावस्ती जिले में संक्रामक रोगों के बढ़ते खतरे के मद्देनजर जिलाधिकारी टी.के शिबु ने सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं। साथ ही साथ जिलाधिकारी टी.के शिबु ने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों से पानी के सैंपल परीक्षण हेतु भेजने के निर्देश दिये हैं।

हैंडपंप से प्रदूषित पानी आने की संभावना

श्रावस्ती के जिलाधिकारी टी.के शिबु ने बताया कि विगत दिनों में हुई वर्षा के कारण जनपद के कई ग्रामों व शहरी क्षेत्रों में जगह-जगह जल-जमाव हो गया है, जिसके कारण आसपास लगे हैंडपंप से प्रदूषित पानी आने की संभावना हो सकती है। जिलाधिकारी ने बताया कि चूंकि वर्तमान में संक्रामक रोगों का खतरा बढ़ा हुआ है, इसलिए पीने योग्य पानी का परीक्षण कराया जाना नितान्त आवश्यक है।

ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों से लें पानी के सैंपल

वहीं जिलाधिकारी टी.के शिबु ने शहरी क्षेत्रों में अधिशासी अधिकारी व ग्रामीण क्षेत्रों में अधिशासी अभियन्ता जल निगम को निर्देशित किया है कि एक सप्ताह के भीतर समस्त ग्रामों व शहरी क्षेत्रों से पानी का सैंपल लेकर उसके परीक्षण हेतु प्रयोगशाला प्रेषित कर दिया जाए और जांचोपरान्त जो भी स्थिति पाई जाती है, उसकी सूचना प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराई जाए।

तत्काल ढकवाएं सेप्टिक टैंक

जिलाधिकारी टी.के शिबु ने जिला पंचायत राज अधिकारी व अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद भिनगा व नगर पंचायत इकौना को निर्देश दिया है कि हैंडपंपों के आसपास यदि कहीं पर सेप्टिक टैंक बना हुआ है तो उसको तत्काल ढकवाया जाए ताकि पेयजल दूषित न होने पाए।

खबरें और भी हैं...