• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Shrawasti
  • Terrible Accident In Shravasti, 5 Killed, 2 Serious: Tempa Full Of 8 Passengers Overturned From Brick Placed On The Road, The Truck Trampled Away; Baby Safe

UP के श्रावस्ती में हादसा, 5 की मौत:हाईवे पर रखी ईंट से पलटा जायरीनों से भरा टेंपो, सामने से आ रहा ट्रक सभी को रौंदता हुआ निकला; मृतकों में 4 महिलाएं

श्रावस्ती2 महीने पहले

श्रावस्ती जिले में नेशनल हाइवे पर शुक्रवार देर रात हुए भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में चार महिलाएं और एक पुरुष है। हादसे में एक साल का बच्चा सुरक्षित है। उसे खरोंच तक नहीं आई। 3 लोग गंभीर हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मृतक और घायल सभी एक परिवार के हैं। ये बहराइच में दरगाह से जियारत कर लौट रहे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है।

हाईवे पर रखी ईंट पर चढ़ा टेंपो का पहिया, बेकाबू होकर पलटा
थाना इकौना क्षेत्र में तहसील के पास शुक्रवार रात करीब 10 बजे ईंट लदी ट्रैक्टर ट्राली हाईवे पर पंचर हो गई। ड्राइवर ने ट्राली का पहिया निकालकर आसपास ईंटें लगा दी और पंचर बनवाने चला गया। तभी बहराइच से टेंपो हाशिमपारा के पेडिया गांव जा रहा था। उसमें एक ही परिवार के करीब 9 लोग सवार थे। सामने से ट्रक की लाइट पड़ने से टेंपो ड्राइवर की आंखें बंद हो गईं। वह देख नहीं पाया और टेंपो ईंट पर चढ़कर पलट गया। जिससे सभी टेंपो के बाहर गिर गए। इसके बाद सामने से आ रहा ट्रक टेंपों को रौंदता हुआ निकल गया।

हादसे से टेंपो चकनाचूर हो गया।
हादसे से टेंपो चकनाचूर हो गया।

हादसे में इनकी हुई मौत

हादसे में निजाम (35) पुत्र समीउल्लाह, किताबुन निशा (70) पत्नी समीउल्लाह, रुबीना (25) पुत्री अकरम, साफिया (50) पुत्री इलाही और प्रवीन (25) पुत्री रईश की मौत हो गई। जबकि सायरा बानो (40) पत्नी अकरम, आसमां (25) पत्नी शाहिद और टेंपो ड्राइवर बसीयूद्दीन गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि एक साल का बच्चा सुरक्षित बच गया।

घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया।
घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया।

दरगाह शरीफ से लौट रहा था परिवार

बताया जा रहा है कि पेडिया गांव का परिवार बहराइच में दरगाह शरीफ पर चादर चढ़ाने गया था। सभी रात में घर वापस लौट रहे थे तभी वे हादसे का शिकार हो गए। हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल पर जांच पड़ताल की। शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। ट्रक ड्राइवर की तलाश शुरू कर दी। वहीं सूचना पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मौर्य ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर घायलों का हालचाल लिया।

पुलिस ने घटनास्थल पर लोगों से पूछताछ की।
पुलिस ने घटनास्थल पर लोगों से पूछताछ की।
पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

डिवाइडर न होने से अक्सर होते हैं हादसा
इकौना तहसील रोड पर कोई भी डिवाइडर नहीं है। जिसके चलते यहां पर अक्सर हादसे होते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि जब वह आए तो सभी के शव खून से लथपथ पड़े थे। तभी देखा एक साल बच्चा उन्हीं के नीचे दबा हुआ था। वो जिंदा था। उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दे दी।

मुख्यमंत्री ने गहरा शोक व्यक्त किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रावस्ती में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने स्थानीय प्रशासन को घायलों एवं पीड़ितों का त्वरित उपचार कराने तथा उन्हें हर संभव मदद प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की।

खबरें और भी हैं...