गिरफ्तार पीएफआई के सदस्य अहमद बेग के घर से रिपोर्ट:परिजन बोले-कभी कभी दो-तीन दिनों के लिए घर आता था, किसी से नोंकझोंक भी नहीं हुई

श्रावस्ती2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह श्रावस्ती में अहमद बेग का घर है। - Dainik Bhaskar
यह श्रावस्ती में अहमद बेग का घर है।

श्रावस्ती के रहने वाले पीएफआई के सदस्य अहमद बेग नदवी को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है। उसके ऊपर आरोप है कि वह पीएफआई के लिए खाड़ी देशों से फंड इकट्‌ठा करने के साथ ही 2047 तक भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने की मुहिम चला रहा था। वहीं अहमद बेग नदवी के श्रावस्ती स्थित घर पर सन्नाटा पसरा हुआ है। उन्हें पता ही नहीं है कि अहमद बेग नदवी को क्यों गिरफ्तार किया गया है।

श्रावस्ती के हरबंशपुर का रहने वाला अहमद बेग नदवी काफी शांत व्यक्तित्व का व्यक्ति इलाके में बताया जा रहा है। पड़ोसी उसकी गिरफ्तारी पर आश्चर्य जता रहे हैं। बुजुर्ग मां राबिया बेगम को तो पता ही नहीं कि उसे गिरफ्तार क्यों किया गया है। जबकि भाई अब्दुल रहमान कहते हैं कि वह कभी कभी घर आते थे। यहां दो से तीन दिन रूकते थे। पूरा दिन परिवार के साथ ही बिताते थे। किसी से कभी कहासुनी तक नहीं हुई।

यह अहमद बेग के घर की गली है।
यह अहमद बेग के घर की गली है।

अब्दुल रहमान ने बताया कि अहमद बेग लखनऊ में खदरा में किराए के मकान में रहता था। वह नदवा कॉलेज से पढ़ा हुआ है। इसके साथ ही वह कैसरगंज विधानसभा से एसडीपीआई पार्टी जोकि पीएफआई की पॉलिटिकल विंग है से 2022 विधानसभा चुनाव भी लड़ चुका है।

अहमद बेग कई सालों से लखनऊ में रहता था। अहमद बेग ने लखनऊ यूनिवर्सटी से ग्रेजुएशन भी किया हुआ है।

खबरें और भी हैं...