7 सात साल की बच्ची को सांप ने काटा, मौत:घर के आंगन में खेल रही थी बच्ची, सीएचसी में डॉक्टरों ने घोषित किया मृत

श्रावस्ती2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

श्रावस्ती जिले के इकौना थाना क्षेत्र के मध्य नगर गांव में घर के आंगन में बच्चे खेल रहे थे। तभी उसी दौरान आंगन में लगे एक पपीते के पेड़ के पास खेलते खेलते बच्चे पहुंच गए। खेल खेल में बच्चे पपीते के पत्ते को तोड़ने लगे तभी पेड़ की जड़ के पास बैठे एक जहरीले सर्प ने 7 वर्ष की एक किशोरी को काट लिया। खेल रहे अन्य बच्चों ने परिजनों को सूचना दी।

परिजन गंभीर हालत में किशोरी को अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने किशोरी को मृत घोषित कर दिया। वहीं इस घटना के चलते परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। बताते चलें कि इस वक्त जिले में हुई बरसात और पहाड़ी क्षेत्रों से आए पानी के वजह से जहरीले जीव जंतु भी बहकर आ गए हैं जो आप गांव की तरफ रुख कर रहे।

बच्ची के घर के बाहर लगी लोगों की भीड़।
बच्ची के घर के बाहर लगी लोगों की भीड़।

पपीते के पेड़ के पास बैठा था सांप

बताते चले की मध्य नगर गांव में दुर्गा प्रसाद यादव की किशोरी कामिनी यादव जिसकी उम्र करीब 7 वर्ष बताई जा रही। अपने चार भाई बहन के साथ घर के आंगन में खेल रही थी। इसी दौरान आंगन में लगे पपीते के पेड़ के पास खेलते हुए बच्चे पहुंच गए। पपीते के पत्ते को तोड़ते समय पेड़ के जड के पास बैठे जहरीले सर्प ने कामिनी को पैर में डस लिया। किशोरी कामिनी के तीनों भाई बहन आवाज लगाते हुए माता पिता को जाकर घटना की जानकारी दी।

परिजनों ने दौड़ते हुए कामिनी को उठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इकौना ले गए। जहां पर चिकित्सकों ने किशोरी कामनी को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं इस घटना से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है बताते चलें कि बरसात होने से राप्ती नदी का जलस्तर बढ़ गया था वही पहाड़ी क्षेत्रों से आए पानी में जहरीले जीव-जंतु भी आ जाते हैं जो पानी से निकलकर गांव की तरफ रुख कर रहे है।