श्रावस्ती में तैनात फर्जी शिक्षक बस्ती से गिरफ्तार:2014 से कर रहा था नौकरी, 2019 में जांच के बाद कर दिया गया था बर्खास्त

श्रावस्ती2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने फर्जी शिक्षक को उसे बस्ती में उसके घर से गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने फर्जी शिक्षक को उसे बस्ती में उसके घर से गिरफ्तार किया है।

श्रावस्ती के एक प्राथमिक विद्यालय में 2014 से नौकरी कर रहा फर्जी शिक्षक पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। इसे 2019 में फर्जी शिक्षक के अभिलेखों की जांच के बाद बर्खास्त कर दिया गया था। जिसके बाद एबीएसए की तहरीर पर जनपद की मॉडर्न थाना पुलिस ने आरोपी फर्जी शिक्षक को उसके घर बस्ती जिले से गिरफ्तार किया है।

फर्जी शिक्षक की पहचान सियाराम चौधरी पुत्र रामसुंदर चौधरी निवासी ग्राम मच्छिया पोस्ट मंझरिया विक्रम, थाना कोतवाली बस्ती बस्ती के रूप में हुई। आरोपी के विरुद्ध 419, 420 समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

बताते चलें कि इकौना की खंड शिक्षा अधिकारी प्रिया पाठक ने थाना नवीन माडर्न पुलिस को राम कुमार अध्यापक प्राथमिक विद्यालय रमवापुर विकास खंड इकौना के विरुद्ध फर्जी कूटरचित अभिलेखों के आधार पर सहायक अध्यापक के पद पर नियुक्ति प्राप्त करने का केस दर्ज करवाया था।

राम कुमार के नाम पर कर रहा था नौकरी

विवेचना के दौरान पता चला कि राम कुमार अध्यापक प्राथमिक विद्यालय रमवापुर विकास खंड इकौना श्रावस्ती के नाम पर सियाराम चौधरी पुत्र रामसुंदर चौधरी सहायक अध्यापक के पद पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नौकरी कर रहा था। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी फर्जी शिक्षक को उसके घर बस्ती जिले से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

खबरें और भी हैं...