बांसी तहसील में समाधान दिवस का आयोजन:आए 109 मामले 2 का निस्तारण, मुख्य विकास अधिकारी रहे मौजूद

बाँसी15 दिन पहले

सिद्धार्थनगर जिले के बांसी तहसील सभागार में तहसील समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान भारी संख्या में फरियादी मौजूद रहे। समाधान दिवस मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग की अध्यक्षता में संपन्न हुई। वहीं एसडीएम सहित तहसील के प्रशासनिक अधिकारी व पुलिसकर्मी और विद्युत विभाग के कर्मी मौजूद रहे।

बांसी तहसील सभागार में मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस मौके पर बाँसी उप जिला अधिकारी प्रमोद कुमार मौजूद रहे। वहीं आपको बताते चलें कि समाधान दिवस के मौके पर ज्यादातर फरियादियों को मामले का समाधान ना होने पर मायूस लौटना पड़ा। बांसी तहसील समाधान दिवस में कुल 109 मामले आए जिनमें दो का ही निस्तारण मौके पर हो पाया।

आपको बताते चलें कि समाधान दिवस के मौके पर भारी संख्या में फरियादी मौजूद रहे। जहां फरियादी उम्मीद लगा कर आते हैं कि समाधान दिवस पर फरियादियों की समाधान सुनकर मौके पर निस्तारण किया जाएगा।लेकिन जिले के आला अधिकारी की अध्यक्षता में 109 मामले प्रकाश में आया जिनमें केवल दो का निस्तारण हो पाया। ज्यादातर फरियादी मायूस घर लौट गए।

मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जल्द से जल्द जो भी मामलों का निस्तारण नहीं हो पाया है। उन्हें तत्काल प्रभाव से शिकायतकर्ता से मिलकर समाधान किया जाए।जिससे फरियादियों को सरकारी कार्यालयों का चक्कर न लगाना पड़े।इस दौरान राजस्व कर्मी,पुलिसकर्मी, विद्युत कर्मी सहित अन्य विभागों के कर्मचारी उपस्थित रहे।

वहीं इस बारे में उप जिला अधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया कि समाधान दिवस के मौके पर 109 मामले आए मौके पर दो का निस्तारण हो पाया है और जो भी मामलों का निस्तारण नहीं हो पाया है। उन्हें संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि जल्द से जल्द मामलों का निस्तारण कर कर उसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंपी जाए।

खबरें और भी हैं...