अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेसियों का सत्याग्रह:डुमरियागंज तहसील में किया प्रदर्शन, योजना को वापस लेने की मांग उठाई

डुमरियागंज, सिद्धार्थनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डुमरियागंज तहसील में सोमवार को कांग्रेसियों ने धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान अग्निपथ योजना को वापस लने की मांग की गई। - Dainik Bhaskar
डुमरियागंज तहसील में सोमवार को कांग्रेसियों ने धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान अग्निपथ योजना को वापस लने की मांग की गई।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में कार्यकर्ताओं ने सोमवार को डुमरियागंज तहसील में सत्याग्रह किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने​​​​ ​​अग्निपथ योजना के विरोध में नारेबाजी की और योजना को वापस लेने की मांग की। कहा कि यदि शीघ्र ही योजना को वापस नहीं लिया गया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

प्रदेश सचिव सच्चिदानंद पांडेय की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना का विरोध किया। कहा कि पूरे प्रदेश में नौजवान काफी नाराज हैं। इस योजना को तत्काल वापस लिया जाना चाहिए। सत्याग्रह पर बैठे सच्चिदानंद पांडेय ने कहा कि सेना में लंबे समय से चली आ रही भर्ती परंपराओं को नष्ट करने का प्रयास किया गया है। युवाओं के मनोबल को गिराते हुए नई योजना की शुरुआत की गई है। केंद्र सरकार द्वारा बिना विचार-विमर्श के इस योजना को थोपा गया है। सरकार अपनी विफलता को छुपाने के लिए तरह-तरह के कार्य कर रही है।

डुमरियागंज तहसील में कांग्रेसियों ने अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन पदाधिकारियों ने एसडीएम काे सौंपा।
डुमरियागंज तहसील में कांग्रेसियों ने अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन पदाधिकारियों ने एसडीएम काे सौंपा।

राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा

विरोध प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन उप जिलाधिकारी डुमरियागंज विकास कश्यप को सौंपा गया। साथ ही योजना को वापस लिए जाने की मांग की गई। विरोध प्रदर्शन के दौरान मोहम्मद हमजा, फैजान अहमद, अब्दुल रहमान, रियाज मनिहार, आसिफ रिजवी, नईमुल्लाह, इमरान अली, अब्दुल कलाम, धर्मेंद्र पांडे, राजेंद्र मौर्य, विकास शर्मा, शिवा गुप्ता, रंजीत कुमार, दीनानाथ, सत्यम पांडे, राम अभिलाष दुबे, जमील अहमद आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...