इटवा में आरोग्य मेले में 46 मरीजों की कोरोना जांच:सभी की रिपोर्ट रही निगेटिव, चार ब्लाक में 134 लोगों का परीक्षण कर दी दवाएं

इटवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इटवा में आरोग्य मेले में मरीजों का इलाज कर दवाएं दी गईं। - Dainik Bhaskar
इटवा में आरोग्य मेले में मरीजों का इलाज कर दवाएं दी गईं।

रविवार को इटवा ब्लाक क्षेत्र के सभी चार एडिशनल पीएचसी पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला का आयोजन किया गया। देश में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए यहां 46 लोगों की कोरोना से संबंधित एंटीजन जांच की गई। सभी रिपोर्ट निगेटिव मिली, जिससे स्वास्थ्य विभाग ने चैन की सांस ली। गर्मी के मौसम को देखते हुए मरीजों की संख्या में जरूर इजाफा रहा।

कुल 134 नागरिकों के सेहत की जांच की गई। इसमें बहुत सारे लोग मौसमी बीमारी से पीड़ित थे। मेले में आवश्यक जांच के साथ नि:शुल्क दवाओं की सुविधा उपलब्ध रही। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जिगिना, भदोखर, कठेला व झकहिया में मेला आयोजित किया गया। झकहिया में सर्वाधिक मरीज आए। यहां 58 मरीजों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया। डॉ. महताब आलम व होम्यापैथिक चिकित्सक डॉ. इतिका सिंह द्वारा मरीजों का उपचार किया गया। यहां पांच लोगों की कोरोना जांच की गई।

इटवा में पीएचसी में जन आरोग्य मेला का आयोजन किया गया।
इटवा में पीएचसी में जन आरोग्य मेला का आयोजन किया गया।

कठेला शिविर में पहुंचे सबसे कम मरीज
कठेला में डॉ. संदीप द्विवेदी के नेतृत्व में शिविर लगा, सबसे कम 17 मरीज आएं। इनमें 11 की कोरोना जांच हुई। जिगिना में डॉ. संजीव कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य मेला आयोजित हुआ। यहां चिकित्सक के स्टाल के अलावा जांच के लिए अलग से काउंटर बनाए गए थे। जबकि दवाओं का स्टाल अलग लगाया गया था। यहां 24 मरीजों का उपचार किया गया। सभी को कोरोना जांच की गई। हेल्पडेस्क भी मरीजों की भीड़ दिखाई दी। भदोखर स्थित पीएचसी पर डॉ. बीके वैद्य की अगुवाई में आरोग्य मेला लगा, जिसमें 35 मरीजों की सेहत जांची गई। छह की कोरोना जांच हुई।

मौसम के हिसाब से सतर्कता बरतनी जरूरी
जिगिना स्थित पीएचसी पर आयोजित स्वासथ्य मेले का सीएचसी अधीक्षक डॉ. बीके वैद्य ने निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सक सहित स्वास्थ्य कर्मियों को बेहतर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने संबंधित निर्देश दिए। नागरिकों से कहा कि मौसम बदल रहा है, कभी तेज धूप और कभी-कभी हल्की बारिश हो रही है, जिसको देखते हुए सभी लोग सतर्कता बरतें। विशेषकर तौर खाने-पीने पर ध्यान दें। संचारी रोग नियंत्रण अभियान शुरू होने वाली है। सभी लोग इसमें सहयोग दें। अपने आसपास साफ-सफाई रखे और शुद्ध पेयजल का सेवन करें।

खबरें और भी हैं...