प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर सेवा पखवाड़ा का शुभारंभ:इटवा में आयोजित हुआ स्वास्थ्य शिविर, सांसद जगदंबिका पाल हुए शामिल, हेल्थ एटीएम का शुभारंभ

इटवा7 दिन पहले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्मदिन पर आयोजित किए जा रहे सेवा पखवारा के तहत रविवार को इटवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बृहद स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में भारी भीड़ उमड़ी। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सरकार द्वारा किए जा रहे ऐतिहासिक कार्यों पर जहां प्रकाश डाला गया।

वहीं स्वास्थ्य शिविर में मरीजों के लिए निःशुल्क चिकित्सीय सुविधा प्रदान की गई। हेल्थ एटीएम का उदघाटन भी किया गया। जिसमें 60 प्रकार की जांच सुविधा मुफ्त में प्रदान की जाएगी। कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि भाजपा सांसद जगदंबिका पाल ने किया। इस दौरान सरकार की उपलब्धियों पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला गया।

इटवा अस्पताल में शीघ्र लगेगा आक्सीजन प्लांट : सांसद
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने नेतृत्व में देश विकास की दिशा में नए शिखर पर पहुंच रहा है। सरकार ने गरीबों के लिए पांच लाख की निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए आयुष्मान भारत योजना चालू की। हेल्थ एटीम सुविधा अब दी जा रही है जहां 60 प्रकार की जांच फ्री में होगी। इटवा अस्पताल पर शीघ्र ही आक्सीजन प्लांट लगेगा तो पूरे क्षेत्र के स्वास्थ की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।

जल्दी अल्ट्रासाउंड की मिलेगी सुविधा : सीएमओ
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ बीके अग्रवाल ने कहा कि जल्दी ही यहां अल्ट्रासाउंड की सुविधा भी उपलब्ध मिलेगी। मरीजों के लिए सस्ती व सुलभ सुविधा प्रदान के विभाग प्रतिबद्ध है। कार्यक्रम के दौरान इटवा अस्पताल में एक दिन पहले ऑपरेशन से जन्म लिए बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई।

ये लोग रहे मौजूद
कार्यक्रम के दौरान अधीक्षक डॉ संदीप द्विवेदी, डॉ संतोष राय, बी के सिंह, अनिल यादव, सुरेश मिश्रा, खेमराज, अमित मिश्रा, माधव यादव, राम कृपाल, कुलदीप द्विवेदी, जमींदार अग्रहरि, राजेश द्विवेदी, बाल मुकुंद पाण्डे सहित बड़ी संख्या स्वास्थ्य विभाग के कर्मी, भाजपा कार्यकर्ता व क्षेत्रीय नागरिक मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...