इटवा में कोटेदारों की बैठक आयोजन:सिंगल स्टेज डिलीवरी सिस्टम के बारे में दी गई जानकारी, राशन कार्ड समर्पण पर हुई चर्चा

इटवा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इटवा आपूर्ति निरीक्षक कार्यालय व मार्केटिंग गोदाम कोटेदारों यानी उचित दर विक्रेताओं की बैठक आयोजित की गई। जिसमें सभी को सिंगल स्टेज डिलीवरी सिस्टम के बारे में जानकारी दी गई। इसके अतिरिक्त राशन कार्ड समर्पण कार्यक्रम पर भी चर्चा की गई, सभी कोटेदारों से आह्वान किया गया कि अपात्रों से मिलें और उनके राशन कार्ड का समर्पण कराएं।

बैठक को संबोधित करते हुए आपूर्ति निरीक्षक मुकेश प्रसाद ने कहा कि सरकार की ओर से अब सिंगल स्टेज डिलीवरी सिस्टम लागू करने का निर्णय लिया गया है। जिससे अब एफसीआई के गोदाम से खाद्यान्न सीधे कोटेदार तक पहुंचेगा। एफसीआई गोदाम से गाड़ी कोटेदार के घरों तक आएगी जहां कोटेदार मानक के अनुसार खाद्यान्न का वजन करते हुए उसे प्राप्त करेंगे और उसका शत-प्रतिशत वितरण कार्ड धारकों में करेंगे। अब कोई कोटेदार ये शिकायत नहीं कर सकता है कि उनको खाद्यान्न कम मिला। सभी लोग इसकी तैयारी अभी से शुरू कर लें।

बैठक में आपूर्ति निरीक्षक ने राशन कार्ड समर्पण के बारे में जानकारी दी, कहा कि गांव में जो भी अपात्र कार्ड धारक हों अथवा कोटेदार के घर में अपात्र हों तो ऐसे लोगों को अवसर दिया गया है कि वह अपने राशन कार्ड कार्ड का समर्पण कर दें, अन्यथा कि स्थिति में संबंधित के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी।

अंत में सभी कोटेदारों को निर्देश दिया गया कि वे सार्वजनिक वितरण प्रणाली व्यवस्था बेहतर तरीके से सुनिश्चित कराएं। कहीं से भी शिकायत मिलती है और जांच में वह सही पाई जाती है तो इसके लिए कोटेदार स्वयं जिम्मेदार होंगे। बैठक में हदीसुल्लाह, राम करन, संजीव मिश्रा, सफीउल्लाह, शिव कुमार सहित दर्जनों की संख्या में कोटेदार मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...