बनाएं आपसी समन्वय, शुरू करें तैयारी:इटवा में संचारी रोग नियंत्रण और दस्तक अभियान को लेकर एसडीएम के निर्देश, अफसरों संग की बैठक

इटवा, सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इटवा के तहसील कार्यालय में संचारी रोग नियंत्रण और दस्तक अभियान को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक हुई। इस दौरान एसडीएम विकास कश्यप ने कहा कि सभी विभाग के कर्मी समन्वय बनाकर अभियान को सफल बनाएं। तैयारी शुरू कर दें।

एसडीएम ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, शिक्षकों और सफाई कर्मियों के प्रशिक्षण समय से संपन्न करा लिए जाएं। जिससे सभी को अपने दायित्व के बारे में पता चल सके। इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही न बरती जाए।

1 से 31 अक्टूबर तक चलेगा अभियान

तहसीलदार धर्मवीर भारती ने बताया कि अभियान में किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। सभी विभाग के अध्यक्ष अपनी-अपनी कार्य योजना बना लें, जिससे कार्य करने में आसानी हो। जिला समन्वयक अमित शर्मा ने कहा कि पहली से 31 अक्टूबर संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम और सात से 21 अक्टूबर तक दस्तक अभियान चलाया जाना है। ब्लाक समन्वयक यूनिसेफ रिजवाना अंसारी ने कहा कि संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम में सभी को साफ-सफाई के प्रति जागरूक किया जाएगा। दस्तक अभियान में आशा-आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर जाकर रोगियों को खोजने का काम करेंगी।

संचारी रोग नियंत्रण और दस्तक अभियान को लेकर हुई बैठक में मौजूद कर्मचारी।
संचारी रोग नियंत्रण और दस्तक अभियान को लेकर हुई बैठक में मौजूद कर्मचारी।

बैठक में खुनियांव पीएचसी के चिकित्साधिकारी डा. पीएन यादव, एडीओ पंचायत जितेंद्र नाथ त्रिपाठी, धीरज, ओम प्रकाश त्रिपाठी, दुर्गेश गुप्ता सहित स्वास्थ्य, विकास, पंचायत, बाल विकास, शिक्षा और पशु विभाग से संबंधित अधिकारी ओर कर्मचारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...