एकमुश्त योजना का लाभ उठाएं उपभोक्ता:इटवा सहित सभी उपखण्डों में निकाली गई रैली, अधिकारियों ने बहाया पसीना

इटवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इटवा में बिजली विभाग के अधिकारियों ने रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया। - Dainik Bhaskar
इटवा में बिजली विभाग के अधिकारियों ने रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया।

सरकार ने बिजली के बकायेदारों के लिए एकमुश्त समाधान योजना लागू की है। इसमें बकायेदारों द्वारा एकमुश्त बकाया जमा करने पर सरचार्ज में छूट मिलेगी। इस योजना की अंतिम तारीख 30 जून है। इसमें मात्र चार दिन का समय शेष बाकी रह गया है। अधिक से अधिक उपभोक्ताओं को योजना के प्रति जागरूक करने और उन्हें सुविधा का लाभ दिलाने के उद्देश्य से रविवार को विद्युत विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने जागरूकता रैली निकाली। अवकाश के दिन तेज धूप में जिम्मेदार पसीना बहाते देखे गए।

उपभोक्ताओं को जागरूक करने एवं अधिक से अधिक लोगों को सुविधा का लाभ दिलाने के लिए रविवार को इटवा शहरी, ग्रामीण सहित खुनियांव, बेलवा व कठौतिया में अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा रैली निकाली गई। इटवा तहसील मुख्यालय पर रैली उप खंड कार्यालय से निकली जो चौराहे पर पहुंची। आगे-आगे वाहन पर योजना से संबंधित दी जा रही छूट और अंतिम तिथि को लेकर अनाउंस किया जा रहा था। रैली में शामिल जिम्मेदार भी उपभोक्ताओं से मिलकर उन्हें स्कीम के बारे में जानकारी देते दिखाई दिए।

इटवा में बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने लोगों को जागरूक किया।
इटवा में बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने लोगों को जागरूक किया।

30 तक जून है अंतिम तिथि, लाभ उठाएं बकायेदार
रैली का नेतृत्व करते हुए एसडीओ कौशल किशोर ने कहा कि एकमुश्त समाधान ऐसी योजना है जिसमें बकायेदारों के लिए सरचार्ज में छूट की सुविधा दे रखी है। योजना के अंतिम तारीख 30 जून है। इसके अंदर जो उपभोक्ता अपना बकाया जमा कर देते हैं तो उन्हें स्कीम का लाभ मिलेगा। निर्धारित तिथि बीत जाने के बाद जो बकायेदार हैं उनको ब्याज सहित बकाया जमा करना होगा। अन्यथा की स्थिति में उनके विरुद्ध कार्रवाई भी सुनिश्चित कराई जाएगी।

योजना का लाभ लेकर कार्रवाई से बचें
सभी उपभोक्ता इस सुविधा का लाभ उठाएं और किसी भी कार्रवाई से बचें। तेज धूप में निकली जागरूकता रैली में उप खण्ड अधिकारी कौशल किशोर, अवर अभियंता में अवनीश मिश्रा, सिद्धार्थ शंकर, राजू कुमार, अनूप यादव, संतोष कुमार सहित व्यास चतुर्वेदी, सुनील कुमार, मोहम्मद नईम, मोहम्मद नफीस, दिलीप कुमार श्रीवास्तव, राकेश कुमार विश्वकर्मा आदि मुख्य रूप से शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...