सिद्धार्थनगर में भजन गायक धर्मेंद्र पांडेय का भड़काऊ बयान, VIDEO:कहा- चाकू और चिमटे में लगा लें धार, देश कभी भी बन सकता है हिंदू राष्ट्र

इटवा2 महीने पहले

सिद्धार्थनगर में भोजपुरी गायक धर्मेंद्र पांडेय पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगा है। वह जिले के इटवा में देवी जागरण में आए थे। इस दौरान उन्होंने लोगों से कहा कि चाकू और चिमटे में धार लगा लें। देश को कभी भी हिंदू राष्ट्र घोषित किया जा सकता है।

पिछले महीने दिए गए इस बयान का वीडियो भी सामने आया है। इसमें वह देवी जागरण में जुटी भीड़ के बीच मंच से विवादित बयान देते हुए नजर आ रहे हैं। प्रभारी निरीक्षक इटवा बिंदेश्वरी मणि त्रिपाठी के अनुसार उच्चाधिकारियों से बातचीत करके मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

देवी जागरण के दौरान दिया बयान

पिछले महीने सितंबर में गणेश उत्सव के दौरान इटवा में भगवती जागरण हुआ था। इसमें गायक कलाकार धर्मेंद्र पांडेय भजन गीत प्रस्तुत करने आए थे। कार्यक्रम के बीच उन्होंने कहा ""ताली बजाया कि नहीं बजाया, दीया जलाया कि नहीं जलाया, अबकी बार मोदी जी ने कहा अपने घर पर तिरंगा लगाओ, लगाया कि नहीं लगाया। इसका मतलब ये है कि प्रधानमंत्री अगर बिना लॅाजिक के आपसे थाली बजवा सकते हैं, आपसे चिराग जलवा सकते हैं, प्रधानमंत्री जी अपने लोगों को परख रहे हैं कि अगर कल को इस देश को जरूरत पड़ जाए, अपने सनातनी भाइयों को बोल दूं कि हथियार उठाओ तो कौन-कौन तैयार है। इसलिए इटवा के लोगों, नारियल का पानी कभी पीए हो, वो जो काटने वाला आता है, अपने घर में लेकर रख लो, महिलाओं से निवेदन है कि अपने चिमटे पर भी धार लगाकर रख लें। हो सकता है मोदी जी किसी भी समय आकर ये कहे कि मैं भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित कर रहा हूं।""

सपा विधायक ने की निंदा

इटवा के सपा विधायक और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने गायक के इस बयान की निंदा की। उन्होंने कहा कि यह भगवान बुद्ध की धरती है। यहां लोग भाईचारा के साथ रहते हैं। यहां इस तरह का बयान देना आपसी सद्भावना पर चोट करना है। लोग ऐसे बयानों पर ध्यान न दें।

इलाके के लोगों ने ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की है।
इलाके के लोगों ने ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की है।
ट्वीट कर पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन।
ट्वीट कर पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन।

ट्वीट पर पुलिस ने कहा-कराई जा रही है जांच

इलाके के अमनपसंद लोग गायक के इस बयान का विरोध कर रहे हैं। फेसबुक पर हंसराज मीना ने ट्वीट करके सिद्धार्थनगर पुलिस का ध्यान आकर्षित कराया और कलाकार पर कार्रवाई की मांग की। इसके जवाब में सिद्धार्थनगर पुलिस ने लिखा है कि वीडियो पुराना है, फिर भी जांच कराई जा रही है। आयोजक और वक्ता के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...