इटवा में संचारी रोग नियंत्रण एवं स्कूल चलो अभियान रैली:नियमित विद्यालय आने वाले छात्र-छात्राओं को किया गया पुरस्कृत, साफ-सफाई पर ध्यान देने की अपील

इटवा, सिद्धार्थनगर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इटवा में गुरुवार को खुनियांव ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय महुई में संचारी रोग नियंत्रण एवं स्कूल चलो अभियान के अंतर्गत जागरूकता रैली निकाली गई। ग्राम प्रधान पप्पू चौरसिया की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में थानाध्यक्ष मिश्रौलिया घनश्याम सिंह, विशिष्ट अतिथि भारतीय जनता पार्टी के बेलवा मंडल अध्यक्ष राम सूरत चौरसिया उपस्थित रहे। अतिथियों ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय परिसर में पौधरोपण किया गया। नियमित स्कूल आने वाले बच्चों को प्लेट देकर पुरस्कृत किया गया।

रखें साफ सफाई, बीमारी रहेगी दूर

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक अभय कुमार पांडेय ने कहा कि इस मौसम में संचारी रोग फैलने की संभावना ज्यादा रहती है। इसलिए सभी लोग जागरूक रहें। सफाई पर ध्यान देंगे तो बीमारी दूर रहेगी। सभी खाना खाने से पहले और शौच के बाद साबुन से हाथ धुलें। सोते समय मच्छरदानी का प्रयोग करें। जय माता दी ट्रस्ट के अध्यक्ष मनोज अग्रहरि और प्रकाश नाथ त्रिपाठी ने कहा कि शिक्षा एवं स्वास्थ्य एक दूसरे के पूरक हैं। बिना इसके स्वस्थ एवं समृद्ध भारत की तुलना कभी नहीं की जा सकती।

कार्यक्रम के दौरान पौधरोपण किया गया।
कार्यक्रम के दौरान पौधरोपण किया गया।
बच्चों को प्लेट देकर सम्मानित किया गया।
बच्चों को प्लेट देकर सम्मानित किया गया।

हरियाली के लिए सभी लें संकल्प

थानाध्यक्ष घनश्याम सिंह ने कहा कि सभी लोग हरियाली को बढ़ावा देने के लिए संकल्प लें और अधिक से अधिक पौधे लगाएं। एक पौधा दस पुत्र समान है। वृक्षारोपण के साथ उसके संरक्षण पर ध्यान दें। सहायक अध्यापक मुकेश कुमार ने बच्चों को नियमित रूप से विद्यालय आने एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने के लिए प्रेरित किया।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से वरिष्ठ संकुल राकेश प्रताप, रवि नाथ त्रिपाठी, प्रकाश नाथ त्रिपाठी, अमित कुमार, जाफर अली, समरजीत सिंह , मुकेश कुमार, विद्यावती, जगनारायण मिश्र, अनिल सिंह सहित सभी स्टाफ, अभिभावक व स्कूली बच्चे मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...