इटवा से कांवड़ियों का जत्था भदेश्वरनाथ मंदिर के लिए रवाना:बोल बम के नारों से भक्तिमय रहा माहौल, छोटे बच्चे रहे आकर्षण का केंद्र

इटवा, सिद्धार्थनगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तहसील इटवा के बढ़या चौराहा से कांवड़ियों का जत्था बस्ती के लिए रवाना हुआ। आकर्षक झांकियों के बीच शिव भक्तों के बोल बम के जयघोष की गूंज वातावरण में गुंजायमान रही। डीजे पर भक्ति गीतों से पूरा माहौल भक्तिमय दिखाई दिया। इससे पहले चौराहे पर सभी कांवड़िया एकत्रित हुए, जहां हरि ओम गुरू की तरफ से यात्रा रवाना की गई। छोटे-छोटे बच्चों का उत्साह देखने लायक रहा।

कटेश्वरनाथ होते हुए आगे जाएगा जत्था

बढ़या चौराहे पर पहले शोभा यात्रा निकाली गई। बड़ी संख्या में शिव भक्त बोल बम के जयघोष लगाते हुए यात्रा में शामिल हुए। यहां ये सभी कावंड़िए कटेश्वरनाथ धाम जाएंगे और वहां दर्शन पूजन के साथ बस्ती के लिए रवाना होंगे। भगवान शिव के जयकारे की गूंज के साथ जब कांवड़ियों का हुजूम आगे बढ़ा तो हर किसी के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। छोटा हो या बड़ा हर कोई उत्साहित नजर आया। सबका ध्येय बस्ती में जाकर जलाभिषेक करने का था। जगह-जगह लोगों ने कांवड़ियों का स्वागत करते हुए उनकी कुशल यात्रा के लिए आशीर्वाद दिया।

भदेश्वरनाथ मंदिर पर करेंगे जलाभिषेक

बढ़या चौराहे पर बोल बम की गूंज छायी रही। केसरिया वस्त्र में शिव भक्तों का उत्साह देखने लायक रहा। कांवड़ियों का जत्था राम नगरी अयोध्या के सरयू तट पर जाएंगे और फिर बस्ती स्थित भदेश्वरनाथ मंदिर पर जाकर जलाभिषेक करेंगे। कांवड़ यात्रा में बड़ी संख्या में शिव भक्त शामिल रहे।

छोटे बच्चे आकर्षण का केंद्र रहे।
छोटे बच्चे आकर्षण का केंद्र रहे।
कांवड़ियों का जत्था रवाना हुआ।
कांवड़ियों का जत्था रवाना हुआ।

ये लोग शामिल रहे

डीजे के धुनों पर भगवान शिव से जुड़े भक्ति गीतों पर सभी झुमते दिखाई दिए। चारों तरफ भक्ति का माहौल बना रहा। बबलू गुप्ता, विनय कुमार गुप्ता, आशीष, पिंटू, अर्जुन, डिफाई प्रजापति, पप्पू प्रजापति, राकेश सैनी, रोहित सैनी, गोलू सहित बड़ी संख्या में शिव भक्त इसमें शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...